IPL
IPL

राहुल गांधी की फिर बढ़ी मुसीबतें, फर्जी हस्ताक्षर के मामले में दर्ज हुआ दूसरा मामला

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या की एडीजे प्रथम अदालत में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ है। अब एडीजे प्रथम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ एक नहीं अब दो केस चलेंगे। कोर्ट ने स्वीकार किया है कि फर्जी हस्ताक्षर के मामले को लेकर एक और प्रकीर्णवाद एडीजे प्रथम कोर्ट में दायर हुआ था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को नोटिस जारी करते हुए कोर्ट ने अगली सुनवाई 5 मई को तय की है। याचिकाकर्ता अधिवक्ता मुरलीधर चतुर्वेदी के वकील विवेक सोनी ने कहा है कि कोर्ट में राहुल गांधी के अधिवक्ता प्रियनाथ सिंह ने जो वकालतनामा दाखिल किया है उसमे राहुल के हस्ताक्षर फर्जी है।

याचिकाकर्ता के वकील ने कहा

वकील विवेक सोनी का कहना है कि एक सांसद होने के नाते राहुल गांधी को फर्जी हस्ताक्षर करने में शर्म आनी चाहिए। उनके जो हस्ताक्षर इंटरनेट व विकिपीडिया पर मौजूद हैं, वो हस्ताक्षर दाखिल वकालतनामा से मेल नहीं खाते है। इस फर्जी हस्ताक्षर के मामले को लेकर कोर्ट ने स्वीकार है कि एडीजे प्रथम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। कोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि इसकी अगली सुनवाई 5 मई को नियत की गई है।

ये भी पढ़ें : चीनी हैकर्स को धूल चटाएगी Bharat-अमेरिका की जोड़ी

राहुल पर पहला मामला क्यों दर्ज हुआ था

इससे पहले भी राहुल के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है। उनके खिलाफ पहला मामला भी समाजसेवी अधिवक्ता मुरलीधर चतुर्वेदी ने दर्ज कराया था। राहुल के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने और उन्हें चौकीदार चोर कहने के आरोप में एडीजे प्रथम कोर्ट में मामला दर्ज कराया था। आरोप है कि इस मामले में राहुल गांधी के वकील प्रियनाथ सिंह ने राहुल के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर कोर्ट में वकालतनामा पेश किया। इस मुकदमे में राहुल के पिता का नाम और उनके आवास के पते का भी जिक्र नहीं किया गया है। इसी को लेकर न्यायालय ने राहुल गांधी के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए कहा है कि दोनों मामले की सुनवाई 5 मई को होगी।

ये भी पढ़ें : Lucknow की रात कब तक रहेगी सुनसान? 9 बजते ही लोग हुए घरों में कैद

Related Articles

Back to top button