राहुल गांधी ने PM मोदी पर की टिप्पणी, कहा ‘मोदी ने चीन के सामने सिर झुकाया’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा पर सेना के पिछे हटाने को लेकर हुए समझौते पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है यह सच्चाई है। मोदी जी इसका जवाब दें

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत-चीन सीमा पर सेना के पिछे हटाने को लेकर हुए समझौते पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है यह सच्चाई है। मोदी जी इसका जवाब दें। मोदी जी ने चीन के सामने सिर झुका दिया है। जो रणनीतिक क्षेत्र है जहां चीन अंदर आकर बैठा है उसके बारे में रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला।

मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? इसका जवाब उन्हें और रक्षा मंत्री को देना चाहिए। क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया? देपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया? हमारी जमीन फिंगर-4 तक है। मोदी ने फिंगर-3 से फिंगर-4 की जमीन चीन को पकड़ा दी है।

‘PM डरपोक हैं

राहुल गांधी ने बोला कि प्रधानमंत्री डरपोक हैं जो चीन के खिलाफ खड़े नहीं हो सकते। वे हमारी सेना के जवानों के बलिदान पर थूक रहे हैं।  वे सेना के बलिदान को धोखा दे रहे हैं। भारत में किसी को भी ऐसा करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए प्रधानमंत्री इस पर क्यों नहीं बोल रहे हैं।

यह भी पढ़ेराहुल गांधी की शिक्षा को लेकर अनुराग ठाकुर ने उठाये गंभीर सवाल

सुपारी लेकर देश को बदनाम

भारत-चीन डिसइंगेजमेंट (Disengagement) पर दिए गए राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि कुंदबुद्धि पप्पू जी के कमाल का कोई रास्ता नहीं है। कहीं और से सुपारी लेकर देश को बदनाम करने के षड्यंत्र और सुरक्षा बलों के मनोबल को तोड़ने की साजिशों में लगे हैं तो उसका कोई इलाज नहीं है। केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह ने राहुल गांधी को कहा कि उनमें गंभीरता नहीं है। यह अपरिपक्व बयान है।

यह भी पढ़ेGoogle के CEO सुंदर पिचाई सहित 18 लोगों पर FIR दर्ज

Related Articles

Back to top button