राहुल-प्रियंका कुछ देर में हाथरस के लिये होंगे रवाना, उससे पहले बार्डर सील, धारा 144 लागू

राहुल-प्रियंका कुछ देर में हाथरस के लिये होंगे रवाना, उससे पहले बार्डर सील, धारा 144 लागू

लखनऊ: हाथरस में छात्रा के शव की आग अभी पूरी तरह से ठ़डी भी नहीं पड़ी थी कि सियासत की जंग शुरू होने की बू आने लगी है. इस जंग से न पक्ष न ही विपक्ष कोई अछूता नहीं है. खबर है कि समूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई छात्रा के पीड़त परिजनों से मिलने कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और मौजूदा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज हाथरस पहुंचेंगे.

लेकिन उससे पहले ही लाॅ एंड आर्डर संभालने के लिये प्रशासन ने हाथरस की सीमायें सील करने के साथ ही धारा 144 लागू कर दी है. यही नहीं मीडिया पर भी गांव में जाकर परिजनों से बातचीत करने पर रोक लगाने की खबर है. ऐसे में प्रशासन जहां एक तरफ विपक्ष को सियासत करने से रोकने की जुगत में दिख रहा है वहीं मीडिया पर प्रतिबंध कई सवालिया निशान खड़े करता है.

ये भी पढ़े: IPL 2020: कोलकाता के धुरंधरों के आगे फेल हुई स्मिथ की सेना, ये खिलाड़ी बना मैच का हीरो

मुरादाबाद में दिल्ली-लखनऊ हाइवे किया जाम, मीडिया पर रोक –

प्रदेश में हाथरस घटना को लेकर विरोध तेज हो गया है. लोगों ने मुरादाबाद में दिल्ली-लखनऊ हाईवे को जाम कर दिया गया है. सफाई कर्मचारियों ने विरोध में जगह-जगह कचरे का ढेर लगा दिया है.

राहुल-प्रियंका कुछ देर में हाथरस के लिये होंगे रवाना, उससे पहले बार्डर सील, धारा 144 लागू

प्रेस/मीडिया को पीड़ित के गांव जाने से रोका जा रहा है. पुलिस का कहना है कि मीडिया मामले की जांच में बाधा डाल रही है, जिसकी वजह से उन्हें गांव में नहीं जाने दिया जा रहा है.

नोएडा DND फ्लाइओवर रास्ते पर सुरक्षा चुस्त दुरूस्त की गई है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी 11 बजे हाथरस के लिए निकलेंगे. सीमायें बंद होने के कारण देखना होगा आखिर कैसे इंहे हाथरस में प्रवेश मिलेगा.

सीएम योगी ने वीडियो काल के जरिये की थी बात-

सीएम योगी ने कल देर रात वीडियो काल के जरिये पीडित पिता से बात की थी. उंहोने कल 10+15 लाख का ऐलान किया है. परिवार को एक सरकारी नौकरी और एक आवास देने की घोषणा भी की है. बातचीत में उंहोने परिवार हो हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है. किसी तरह की समस्या होने पर जिला प्रशासन को सूचित करने के लिये निर्देशित किया. पीडित पिता ने एक दस्तावेज पर सीएम से बात के बाद संतुष्टि भी जताई है.

Related Articles