PNB घोटाला : राहुल बोले – पीएम मोदी से गले मिलकर नीरव मोदी ने देश लूटा और भाग गया

0

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएनबी घोटाले को लेकर पीएम मोदी और बीजेपी पर जबरदस्त हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि हीरा व्यापारी नीरव मोदी द्वारा देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक से 11,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी ‘भारत को लूटने’ का तरीका है जिसमें उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नजदीकी बढ़ाई, उन्हें गले लगाया और फिर शराब कारोबारी विजय माल्या की तरह देश से फरार हो गया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, भारत को लूटने की नीरव मोदी द्वारा दी गई गाइड; प्रधानमंत्री को गले लगाओ। उनके साथ दावोस में दिखो। इस प्रभाव का इस्तेमाल कर 12 हजार करोड़ लूटो और जब सरकार दूसरी तरफ मुंह कर ले तो माल्या की तरह देश से भाग जाओ। कांग्रेस सासंद गौरव गोगोई के उस ट्वीट के बाद किया, जिसमें दावोस में विश्व आर्थिक फोरम में प्रधानमंत्री मोदी की भारत के तमाम मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) की तस्वीर दिखाई गई है। इस तस्वीर में भगोड़ा नीरव मोदी दूसरी लाइन में दिख रहा है और प्रधानमंत्री मोदी पहले पंक्ति के मध्य में बैठे दिखाई दे रहे हैं।

नीरव मोदी स्विट्जरलैंड में हो सकता है

गोगोई ने ट्वीट कर पूछा, अपने विदेश दौरे के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को अपने साथ ले जाने के लिए प्रधानमंत्री किस मानदंड का प्रयोग करते हैं। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी ने भी यही फोटो पोस्ट किया और इशारा करते हुए कहा कि नीरव मोदी स्विट्जरलैंड में हो सकता है, जहां वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिखा था।

दावोस में प्रधानमंत्री के साथ उसकी फोटो है

येचुरी ने कहा, अगर यह व्यक्ति 31 जनवरी को दर्ज की गई एफआईआर से पहले भाग गया है तो फिर वह यहां है। दावोस में प्रधानमंत्री के साथ उसकी फोटो है, जोकि एफआईआर से एक सप्ताह पहले की है। क्या भारत से भागने के बाद एफआईआर हुई? मोदी सरकार को अवश्य स्पष्ट करना चाहिए। इस मामले में पंजाब नेशनल बैंक ने कहा है कि उसने मुंबई की एक शाखा में धोखाधड़ी का पता लगाया है जिसका मुख्य आरोपी नीरव मोदी है।

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

वहीं केंद्र सरकार ने इसे कांग्रेस का पाप करार दिया है। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताव शुक्ला ने एक बयान में कहा है कि यह घोटाला कांग्रेस के शासन मे हुआ है। कांग्रेस आरोप लगाने से पहले अपने आप को देखे। शुक्ला ने सवाल पूछते हुए कहा कि 2011 से 2014 के बीच क्या कांग्रेस सो रही थी?

loading...
शेयर करें