ईंधन की कीमतों में उछाल पर राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- लोगों को सीधी चोट

राहुल ने कहा कि पिछले सात वर्षों में हमने एक नई आर्थिक पैरडाइम देखा है। एक तरफ नोटबंदी और दूसरी तरफ मोनेटाइजेशन।

नई दिल्ली: ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों का सीधा असर अर्थव्यवस्था पर पड़ता है। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में हमने एक नई आर्थिक पैरडाइम देखा है। एक तरफ नोटबंदी और दूसरी तरफ मोनेटाइजेशन।

राहुल ने कहा कि मोदी जी ने पहले कहा था कि मैं डीमोनेटाइजेशन कर रहा हूं और वित्त मंत्री कहती रहती हैं कि मैं मोनेटाइजेशन कर रही हूं। किसानों, मज़दूरों, छोटे दुकानदार, एमएसएमई, सैलरीड क्लास, सरकारी कर्मचारियों और ईमानदार व्यापारियों का डीमोनेटाइजेशन हो रहा है। राहुल ने कहा कि रसोई गैस की कीमतों में 116 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।

सिलेंडर में हुई तेज़ी से बढ़ोतरी 

इससे पहले सरकार ने आज पेट्रोलियम कंपनियों ने दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत को 884.50 रुपये की वृद्धि की है। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ा दी है। नई दरें बुधवार से प्रभावी होंगे.इससे पहले 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा देखा गया है। दिल्ली में अब 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा हुआ है। इस बढ़ोतरी के साथ ही अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़कर 884.50 हो गया है।

यह भी पढ़ें: दिग्गज अदाकारा सायरा बानो की हालत बिगड़ी, ICU में कराया गया भर्ती

Related Articles