राहुल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- ‘किसानों के खिलाफ ‘कीलेबंदी’ ठीक नहीं’

नई दिल्ली: कृषि बिल के विरोध में दो महीने से ज्यादा समय से दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन को लेकर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि किसान देश की शक्ति है और उनके आंदोलन को किलेबंदी करके दबाना खतरनाक है इसलिए सरकार को समस्या का समाधान निकालने के लिए किसानों से बातचीत करनी चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए और उनकी मांग पर सकारात्मक विचार कर तीनों कानूनों को वापस लेना चाहिए। राहुल ने कहा कि चीनी और किसानों को लेकर देश में कोई रणनीति नहीं है जिससे साबित होता है कि हमारे यहां नेतृत्व का अभाव हो गया है और देश को संभालने की दृष्टि नेतृत्व में नहीं है।

दिल्ली हिंसा पर बोले राहुल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसान रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने गृह मंत्रालय पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार स्थिति को संभाल नहीं पा रही है। गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी थी कि कोई भी लालकिला पर नहीं जा पाता लेकिन सरकार असफल साबित हुई है इसलिए उपद्रवी तत्वों ने लालकिला पर जाकर उपद्रव किया है।

बजट पर भी राहुल ने बोला हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बजट में सरकार ने देश की जनता की अनदेखी की है। देश के 99 प्रतिशत लोगों को समर्थन देने की बजाए सिर्फ एक प्रतिशत लोगों की मदद के लिए बजट 2021-22 को तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें: किसानों के साथ तानाशाही जैसा व्यवहार ठीक नहीं: राहुल गाँधी

Related Articles

Back to top button