संजीत हत्याकांड में सवालों के घेरे में ‘राहुल’, पुलिस की क्लीनचिट के बाद अब CBI करेगी पूछताछ

चर्चित संजीत हत्याकांड में अब परतें खुलने लगी है

कानपुर का चर्चित संजीत हत्याकांड में अब परतें खुलने लगी है. CBI जांच में एक के बाद एक नए तथ्य सामने आ रहे है. वहीं संजीत अपहरण और हत्याकांड मामले में पुलिस ने आरोपितों को जेल भेजने के बाद भले ही मुकदमे के आरोपित राहुल यादव को अपनी जांच में क्लीनचिट दे दी. लेकिन सीबीआइ से राहुल को अभी राहत नहीं मिली है. जानकारी के मुताबिक घटना के दिन राहुल ने संजीत से फोन पर बात की थी. दोनों की लोकेशन भी अपहरण से पहले बर्रा निकली थी.CBI जल्द उसकी भूमिका की भी जांच करेगी.

22 जून की रात हुआ था अपहरण कांड

बर्रा पांच निवासी लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का 22 जून 2020 की रात हस्पिटल से लौटते समय रास्ते में अपहरण हो गया था. देर रात तक घर न लौटने पर स्वजन बर्रा थाने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने सुबह आने की बात कहकर वापस कर दिया था. तीन दिन चक्कर लगाने के बाद स्वजन ने 26 जून को बर्रा विश्वबैंक निवासी पीएसी जवान के बेटे राहुल पर संजीत का अपहरण करने का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने उसे उठाकर पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा था. 24 जुलाई को पुलिस ने बर्रा क्षेत्र के अंबेडकर नगर निवासी गैंग का सरगना रामजी शुक्ला, दबौली वेस्ट निवासी ईशू उर्फ ज्ञानेंद्र, सरायमीता कच्ची बस्ती पनकी निवासी कुलदीप गोस्वामी, गच्जूपुरवा निवासी नीलू सिंह, कौशलपुरी गुमटी नंबर पांच निवासी प्रीति शर्मा को गिरफ्तार किया था.

परिजनों ने राहुल पर जाहिर किया था शक

बाद में सिम्मी सिंह उर्फ जयकरन व फत्तेपुर रोशनाई अकबरपुर कानपुर देहात निवासी चीता उर्फ राजेश उर्फ टाइगर की भी गिरफ्तारी हुई थी. सभी को जेल भेजने के बाद पुलिस ने राहुल को अपनी जांच में क्लीनचिट दे दी थी, लेकिन जब सीबीआइ ने अपनी जांच शुरू की और संजीत के स्वजनों के बयान दर्ज किए तो उन्होंने राहुल पर भी शक जाहिर किया था. अब सीबीआइ टीम राहुल की घटना में भूमिका, पुलिस ने किस आधार पर उसे क्लीनचिट दी,उसके लिए क्या आधार बनाया और जेल भेजे गए आरोपितों और राहुल के बीच कनेक्शन आदि की जांच करेगी.

यह भी पढ़ें- PD Exclusive: उम्रकैद की सजा काट रहा ‘कलुआ’ बन्दर, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles