भाषण ख़त्म कर राहुल ने दी पीएम को प्यार की झप्पी, मोदी ने भी कही ये बात

नई दिल्ली। विपक्ष के मांग के बाद आज संसद में अविश्वास पर्स्ताव पर चर्चा हो रही है। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाये। राहुल गांधी ने कहा कि ये सिर्फ जुमलों की सरकार है। इसने देश कि जनता को जुमलों के अलावा कुछ नहीं दिया।

राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि अपने 15 लाख का वादा किया था वो भी पूरा नहीं किया। दो करोड़ रोजगार का बदले सिर्फ 4 लाख युवाओं को रोजगार मिला। आपकी सरकार में बेरोजगारी बढ़ी, नोटबंदी से कारोबार को नुकसान पहुंचा। हमने एक जीएसटी मांगी और आपने पांच लगाई, करोड़ों लोगों को अपने बर्बाद किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम के सिर्फ बड़े कारोबारियों से ही रिश्ते हैं। आप सिर्फ सूट बूट वालों से बात करते हैं, छोटे कारोबारियों की जेब से पैसा निकाल लिया और अपने दोस्तों की जेब में डाल दिया।

साथ ही उन्होंने राफेल सौदे को लेकर भी उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाये। रक्षामंत्री पर देश से झूठ बोलने का आरोप लगाया। चीन के साथ रिश्तों पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि जिस वक़्त पीएम चीन के पीएम के साथ झूला झूल रहे थे उसी वक़्त एक हजार सैनिक सीमा पार कर रहे थे। उन्होंने हमारे देश के सैनिकों के साथ भी धोखा किया। राहुल के इस तरह के शब्दों पर बीजेपी ने आपत्ति जताई। हंगामे के बाद 8 मिनट के लिए सदन स्थगित कर दिया गया।

वहीँ सुमित्रा महाजन से सबसे अनुरोध किया कि आप लोग बिना सबूत के किसी के पर बड़ा आरोप नहीं लगा सकते। राहुल ने फिर बोलना शुरू किया और अंत में कहा, “मेरे मन में आपके लिए नफरत या द्वेषपूर्ण भावनाएं रत्ती भर भी नहीं हैं। आप मुझसे नफरत करते हैं, मैं शायद आपके लिए ‘पप्पू’ हूं। लेकिन मैं आपसे प्यार करता हूं और आपका सम्मान करता हूं, क्योंकि मैं कांग्रेस हूं।”

इस भाषण कि सबसे खास बात ये रही कि राहुल अपना स्पीच ख़त्म कर सीधे प्रधानमंत्री के पास गए और उन्हें गले लगा लिया। राहुल गांधी का पीएम को गले लगाना किसी सरप्राईज से कम नहीं था। शायद उन्हें भी समझ नहीं आया होगा कि वो क्या रिएक्शन दे। फिर उन्होंने राहुल को बुलाया मुस्कुराते हुए उनकी पीठ थपथापाई और उनसे कुछ कहा।

शायद उन्होंने यही कहा होगा कि अपने तो सच में 15 मिनट में धरती हिला दी। आपको बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी नें कहा था कि अगर उन्हें 15 बोलने को मिले तो वो भूकंप ला देंगे।

Related Articles