राहुल के ‘गले मिलन’ पर स्वामी ने कसा तंज, कहा- PM को करवाना चाहिए अपना चेकअप

0

नई दिल्‍ली: शुक्रवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखे हमले किये। अपने भाषण के दौरान राहुल ने सरकार पर एक के बाद एक आरोप लगाए। अन्त में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले से लिपट गये। राहुल के इस अंदाज से सदन समेत पूरा देश हैरान है। देशभर में इसे लोग अलग-अलग नज़रिये से देख रहे हैं। सियासी पार्टी इस पर अलग-अलग राय दे रही हैं। वहीं बीजेपी-कांग्रेस में इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस बीच बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने भी ”गले मिलन” पर प्रतिक्रया दी है। उन्‍होंने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी को मेडिकल चेकअप कराने की नसीहत तक दे डाली है।

प्रधानमंत्री को करवाना चाहिए चेकअप- स्वामी

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने ट्वीट में लिखा, ”मुझे लगता है कि नमो को तुरंत मेडिकल चेक के लिए जाना चाहिए और देखना चाहिए कि कहीं सुनंदा पुष्कर के हाथों की तरह उनके शरीर में भी कोई माइक्रोस्कोपिक पंचर तो नहीं हैं।”  स्‍वामी ने लिखा कि नमो को बुद्धू को गले लगने की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। उन्होंने इसका तर्क देते हुआ आगे लिखा कि रूसी और नॉर्थ कोरियाई गले लगने की तकनीक का इस्तेमाल जहरीली सुई चुभोने के लिए करते हैं।”

राहुल ने मोदी को दी थी झप्पी, मारी थी आंख

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान भाषण खत्म करके अचानक पीएम नरेंद्र मोदी के पास गये और उनसे सीट से उठने का इशारा करने लगे। जब मोदी सीट से नहीं उठे, तो राहुल पीएम मोदी के गले से लिपट गये और इसके बाद वापस अपनी सीट की ओर चल दिये। राहुल के इस रवैये से हैरान मोदी ने भी राहुल को वापस बुलाया और कुछ बात करते हुए उनसे हाथ मिलाया और पीठ थपथपाई। इसके बाद जब वह अपने सीट पर बैठे  तो अपने साथी नेता की ओर इशारा करते हुए आंख भी मारी। यह पूरा दृश्य कैमरों में कैद हो गया और मीडिया और सोशल मीडिया पर छा गया।

मोदी ने सदन में ली राहुल की चुटकी 

राहुल गांधी के गले मिलने पर पीएम मोदी ने चुटकी ली और अपने ही अंदाज में कहा, ”मैं हैरान हूं कि आज जब अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा प्रारंभ ही हुई थी, मतदान भी नहीं हुआ था, जय या पराजय का फैसला भी नहीं हुआ था, जिन्‍हें यहां पहुंचने की जल्‍दी है, वो कह रहे थे उठो।।। उठो।। उठो।।।मोदी ने कहा कि मुझे यहां सवा सौ करोड़ जनता ने बैठाया है वह ऐसे ही नहीं उठने वाले हैं।

loading...
शेयर करें