रेड फिल्म रिव्यू : ईमानदार ऑफिसर के रोल में एक बार फिर छा गए अजय, सस्पेंस और थ्रिल का मिलेगा डबल डोज़

0

फिल्म का नाम : रेड

निर्देशक : राजकुमार गुप्ता

स्टार कास्ट : अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज, सौरभ शुक्ला, अमित सयाल , पुष्पा जोशी

रेटिंग : 3 स्टार

रेड

कहानी

ये कहानी एक ईमानदार इनकम टैक्स ऑफिसर अमय पटनायक (अजय देवगन) की है, जिनका ट्रांसफर उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हो जाता है। अमय अपनी पत्नी मालिनी पटनायक (इलियाना डिक्रूज) के साथ यहां आते हैं। यहां आने के बाद अमय को खबर मिलती है कि सांसद रामेश्वर सिंह उर्फ राजाजी सिंह (सौरभ शुक्ला) ने अपने यहां करीब 420 करोड़ रुपए का कालाधन छुपा हुआ है। अमय अपनी पूरी टीम के साथ राजाजी के घर रेड मारते हैं। लेकिन ये अमय के लिए इतना आसान नहीं होता क्योंकि राजाजी खुद को बचाने के लिए अपना पूरा जोर लगा देते हैं, अमय पर ऊपर से प्रेशर डलवाते हैं, डराते-धमकाते हैं यहां तक की अमय की पत्नी मालिनी पर भी हमला करवाते हैं। लेकिन अमय बिना डरे इस लड़ाई को जारी रखता है और मालिनी भी उसका पूरा साथ देती है। इसके बाद फिल्म में बहुत ट्विस्ट एंड टर्न्स आते हैं और एकके बाद एक कई घटनाओ का पर्दाफ़ाश होता है। इन सबकी जानकारी के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ेगा।

डायरेक्शन

आमिर, नो वन किल्ड जेसिका जैसी फिल्में बना चुके राजकुमार गुप्ता ने अच्छा काम किया है। फिल्म का कैमरा वर्क, डायलॉग्स और एक्शन सीन्स जबरदस्त हैं। खास तौर पर फिल्म की एडिटिंग बहुत ही शार्प है। हालांकि कुछ छोटी- छोटी गल्तियां भी हैं जिनपर थोड़ा और ध्यान दिया जा सकता था। जैसे फिल्म में अजय और इलियाना के रोमांस वाले सीन्स को कम किया जा सकता था। उसकी उतनी भी जरूरत नहीं थी।

एक्टिंग

हमेशा की तरह अजय देवगन ने काबिले तारीफ काम किया है। इनकम टैक्स ऑफिसर के रोल में वो बिलकुल फिट बैठे हैं। वहीं इलियाना का रोल छोटा जरूर है लेकिन उन्होंने भी अच्छा काम किया है। उनकी और अजय की जोड़ी स्क्रीन पर अच्छी लग रही है। वहीं सांसद के रोल में सौरभ शुक्ला ने बेहतरीन काम किया है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी ठीक काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक तो पहले से ही हिट है। सजना तेरे बिना और नित खैर मांगा…’ गाने तो पहले से ही लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी ठीक है।

देखें या नहीं

क्राइम थ्रिलर मूवी देखना पसंद है या फिर आप अजय देवगन के फैन हैं तो एक बार पूरे परिवार के साथ जा सकते हैं।

loading...
शेयर करें