सपा की ‘खुशबू’ से कानपुर दौड़े चले आए IT के अफसर, डेरा डाल की छानबीन

सपा नेताओं के घरों और ठिकानों पर आईटी की टीमों के छापेमारी से यूपी की राजनीतिक का माहौल गर्म है

यूपी में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच सपा नेताओं के घरों और ठिकानों पर आईटी की टीमों के छापेमारी से यूपी की राजनीतिक का माहौल गर्म है. विधानसभा चुनाव 2022 से पहले आईटी विभाग, ईडी और जीएसटी की टीमें सक्रिय हैं. गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आवास और ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स की टीम अपने साथ नोट गिनने वाली मशीन साथ लेकर पहुंची.

सपा के करीबी इत्र कारोबारी के यहां रेड

कानपुर में बीते बुधवार को शिखर पान मसाला के ठिकानों पर डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) का छापा पड़ा था. जूही थाना क्षेत्र स्थित आंनदपुरी में रहने वाले पीयूष जैन का कन्नौज में इत्र का कारोबार है. पीयूष जैन समाजवादी पार्टी के करीबी भी माने जाते हैं.

घर पर है सख्त पहरा

इत्र कारोबारी के घर पर आईटी की जांच चल रही है. आईटी विभाग की टीमें घर पर कागजात और आयकर का ब्योरा जुटा रही हैं. पीयूष के घर के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है. इसके साथ ही घर के गार्डों को इस प्रक्रिया से बाहर रखा गया है. फिलहाल किसी भी बंगले के एंट्री नहीं है.

 

यह भी पढ़ें- दुनिया का इकलौता ‘वॉकिंग ट्री’, लगभग 250 साल से ज्यादा है पुराना, जानें सब कुछ

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles