Rail Roko Andolan: कार्यकर्ताओं ने पटना में रोकी रेल, स्टेशन पर सुरक्षाबल तैनात

रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) के तहत जन अधिकार पार्टी (JAP) के कार्यकर्ताओं ने बिहार के पटना में रेल रोकी, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

पटना: कृषि कानूनों (Agricultural laws) के विरोध में किसानों को प्रदर्शन करते हुए आज 85 दिन हो गए हैं। किसान सरकार के नए कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली के बाद आज देश में दोपहर के 12 बजे से लेकर दोपहर के 3-4 बजे तक रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) कर रहें है। इस आंदोलन के तहत जन अधिकार पार्टी (JAP) के कार्यकर्ताओं ने बिहार के पटना में रेल रोकी।

रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था

पंजाब और गाजियाबाद में किसानों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर पटियाला रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है।

गाजियाबाद के SHO ने बताया कि सभी जगह सुरक्षाबल को तैनात कर दिया गया है और किसानों से भी वार्ता चल रही है ताकि वो शांतिपूर्ण ढंग से अपना कार्यक्रम करें।

ट्रैक्टर पर गन्ना लेकर पहुंचे विधायक

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में किसान आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी के विधायक ट्रैक्टर पर गन्ना लेकर विधानसभा पहुंचे हैं।

हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था

हरियाणा (Haryana) में किसानों द्वारा रेल रोको के आह्वान पर पलवल रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिस ने बताया, सभी व्यवस्था की गई है, करीब 300 लोग यहां तैनात हैं। हमें यहां रेल रुकने नहीं देना और देखना है कि संपत्ति का कोई भी नुकसान न हो। हम किसानों को ट्रैक पर नहीं आने देंगे।

यह भी पढ़ेShare Market में दांव लगाने से पहले जानिए Expert Brokerages की सलाह

आंदोलन शांतिपूर्ण होगा

किसानों के रेल रोको आंदोलन पर राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने अपने बयान में बताया कि ये आंदोलन 12 बजे से 4 बजे तक चलेगा, आंदोलन शांतिपूर्ण होगा। रेल चल ही नहीं चल रही है। पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में किसान संगठनों ने रेल रोकी।

यह भी पढ़े50 साल से अधिक उम्र वाले ऐसे करें Vaccine के लिए रजिस्ट्रेशन, इन विकल्पों का उठाएं लाभ

Related Articles

Back to top button