रेलवे कोच Isolation Coach में तब्दील, अस्पताल के वार्ड की तरह सारी सुविधाएं उपलब्ध

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना मरीजों के लिए 20 रेलवे कोच को आइसोलेशन कोच में तब्दील किया गया है, कोच में अस्पताल के वार्ड की तरह सारी सुविधाएं उपलब्ध

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना मरीजों के लिए 20 रेलवे कोच को आइसोलेशन कोच में तब्दील किया गया है। भोपाल के DRM ने बताया, “हम ऐसे 20-20 कोच हबीबगंज और भोपाल स्टेशन पर रखने वाले हैं। इन कोच में हमने अस्पताल के वार्ड की तरह सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं।”

पॉजिटिविटी रेट

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बताया कि प्रदेश की जनता ने कोरोना कर्फ्यू लगाया। ये जनता का, जनता के लिए, जनता के द्वारा कर्फ्यू है। इस कोरोना कर्फ्यू के परिणाम आने लगे हैं। राज्य में पॉजिटिविटी रेट 25% तक पहुंच गई थी जो 23% तक आ गई है।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन

शिवराज सिंह चौहान ने बोले कि, जिन शहरों में गांव में ज्यादा कोविड मामले सामने आ रहे हैं, वहां ‘माइक्रो कंटेनमेंट जोन’ बनाएंगे ऑक्सीजन की समस्या से निपटने के लिए कई स्तर पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री से चर्चा के अलावा भोपाल और ग्वालियर से भी खाली टैंकर एयरफोर्स द्वारा भेजने पर बात हुई है।

वैक्सीनेशन अभियान

मुखयमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination campaign) भारत में जारी है। वैक्सीन COVID-19 से लड़ने में हमारी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। सभी पात्र नागरिक यह टीका अवश्य लगवाएं।

MP में संक्रमितों की संख्या

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 24 घंटों में 12,918 COVID-19 के मामले सामने आए है। संक्रमण से 104 मौतें और 11,091 रिकवरी दर्ज की गई है।

कोरोना वायरस के कुल मामले 4,85,703
कोरोना से मृत्यु 5,041
संक्रमण के सक्रिय मामले 89,363
कोरोना संक्रमण से कुल रिकवरी 3,91,299

यह भी पढ़ेCSK vs RCB: ये खिलाड़ी बन सकते हैं महामुकाबले के गेम चेंजर, देखें दोनों टीमों के आंकड़े

Related Articles

Back to top button