रेलवे की बड़ी लापरवाही आई सामने, ट्रैक पर कपड़ा बांधकर पार करा दी ट्रेन!

0

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के मानखुर्द रेलवे स्टेशन पर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक टूटे हुए रेलवे ट्रैक से ट्रेन को गुजारा गया। हैरान करने वाली बात ये है कि जिस लाइन पर ट्रेल को गुजारा गया उसे कपड़ा बांधकर जोड़ा गया, इसका वीडियो सामने आने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे टूटे हुए ट्रैक पर कपड़ा बांधा गया है और लोकल ट्रेन उसी ट्रैक से निकाला गया। लेकिन रेलवे ने मामले में लापरवाही से साफ इनकार कर दिया है।

ट्रैक में आये गैप को कपड़े से भरकर पार कराई ट्रेन

जानकारी के मुताबिक, मुंबई उपनगरीय रेलवे नेटवर्क की हार्बर लाइन पर मानखुर्द रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन को जैसे-तैसे पार कराया गया। दरअसल, यहां पटरी के जोंड के बाची काफी गैप आ गया था, जिसे भरने के लिए कपड़े का इस्तेमाल किया गया था, जिसके बाद इसपर से लोकल ट्रेन को निकालने की इजाजत दे दी गई।

बारिश से परेशान लोग लोकल ट्रेन से कर रहे सफर

दरअसल, पिछले कुछ दिनों मुंबई में भारी बारी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है। लगातार हो रही बारिश की सड़को पर तीन से चार फुट तक पानी भर गया है, इस कारण सड़क परिवहन सेवा बिल्कुठ ठप पड़ गई है। ऐसे में लोग मुंबई की लोकल ट्रेनों का रुख कर रहे हैं। लेकिन इस वीडियो के सामने आने के बाद इन लोकल ट्रेनों से लोगों का भरोसा कम हो गया है।

रेलवे ने आरोप को सिरे से किया खारिज

वहीं रेलवे ने वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन पर लग रहे लापरवाही के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। रेलवे का कहना है कि कपड़े का इस्तेमाल गैप को भरने के लिए नहीं बल्कि मार्कर के तौर पर किया गया है, यही नहीं ट्रैक पर फिश प्लेट टाइट बोल्ट के साथ लगी हुई थी।

किसी भी तरह की नहीं की लापरवाही- रेलवे

रेलवे के मुताबिक, ट्रैक की पूरी तरह जांच करने के बादी ही इस पर से ट्रेन को सीमित गति से पास कराया गया था। इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की गई है और ना ही सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया गया है।

loading...
शेयर करें