IPL
IPL

रेलवे ने बढ़ाये प्लेटफॉर्म और लोकल टिकट के दाम, अब इतने रुपये देकर मिलेगी एंट्री

मुंबई में रेलवे स्टेशन पर प्रवेश के लिए मिलने वाले प्लेटफार्म टिकटों के दामों में 5 गुने तक दामों में बढ़ोत्तरी की गई है।

दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते थमी रेल की रफ़्तार फिर से एक बार बढ़ गई है। इस बार रेल के पहियों की रफ़्तार के साथ किराये की रफ़्तार भी बढ़ी है। बता दें रेलवे ने आधी रात से राजधानी दिल्ली के कई प्रमुख स्टेशनों पर टिकट की बिक्री शुरू कर दी है। साथ ही रेलवे ने टिकट के दामों में भी तीन गुना बढोत्तरी की है। पहले प्लेटफार्म टिकट के लिए 10 रुपये देने होते थे अब इसके लिए 30 रुपये देने होंगे। कोरोना महामारी के चलते देश भर में ट्रैन सञ्चालन की व्यवस्थाएं अभी पूरी तरह लागू नहीं हुई हैं। ऐसे में गिनी चुनी ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के तामिरदारों को प्लेटफार्म टिकट लेना आवश्यक होता है।

कोरोना से फैली महामारी को रोकने के लिए प्लेटफार्म टिकट की सुविधा को 1 साल पहले बंद कर दिया गया था। जिससे सिर्फ रेल में सफर करने वालों को ही सटशन पर आने की अनुमति हो जिससे ज्यादा भीड़ न हो। लेकिन अब एक बार फिर इस सुविधा का पुनः सञ्चालन कर दिया गया है।

पांच गुने तक महंगे हुए हैं प्लेटफार्म टिकट

मुंबई में रेलवे स्टेशन पर प्रवेश के लिए मिलने वाले प्लेटफार्म टिकटों के दामों में 5 गुने तक दामों में बढ़ोत्तरी की गई है। मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन में आने वाले प्रमुख स्टेशनों पर सेंट्रल रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों के दामों को बढ़ा दिया है। रेलवे के मुताबिक मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस में 10 रुपये की पिछली दर के बजाय प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी गई है।

ये भी पढ़ें : UP के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने ली वैक्सीन की पहली डोज, मिलेगा मुआवजा

रेलवे ने पैसेंजर का भी किराया बढ़ा

रेलवे ने पैसेंजर रेलगाड़ियों को एक्सप्रेस में बदल दिया है। जिसके लिए छोटी दूरी का भी किराया तीन गुना हो गया है। यात्रियों को लोकल में सफर करने के लिए भी बढ़ी हुई कीमतें चुकानी होगी। अब दिल्ली से गाजियाबाद के सफर के लिए 10 की जगह 30 रुपये चुकाने होंगे। गौरतलब है की रेलवे ने यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेल शुरू तो कर दी पर बढ़े हुए दाम यात्रियों की जेब पर सीधा असर डालेंगे।

Related Articles

Back to top button