रेलवे के चमके भाग्य ,29 अगस्त को ट्रेन से Ayodhya जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को Ayodhya जाएंगे. इस बीच वह विशेष ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या का सफर तय करेंगे. इस कड़ी में आपकी जानकरी के लिए बता दें कि यह दूसरी बार होगा जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से यात्रा करेंगे।

Ayodhya के कई मंदिरों के करेंगे दर्शन

इस कड़ी में जानकारों ले मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या में रामलला के दर्शन करने वाले देश के पहले राष्ट्रपति होंगे। जैसा की आप जानते हैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. निर्माण कार्य पूरा होने से पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अयोध्या में एक तंबू में रामलला के दर्शन करेंगे. अब तक उपलब्ध जानकारी के अनुसार 29 अगस्त को राष्ट्रपति विशेष ट्रेन से सुबह करीब नौ बजे लखनऊ से रवाना होंगे और ट्रैन करीब 135 किलोमीटर की दूरी तय कर 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

इस कड़ी में राष्ट्रपति कोविंद रामसाथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भव्य स्वागत की भी योजना बनाई जा रही है। अयोध्या के संत समाज की ओर से राष्ट्रपति का राम कथा पार्क में स्वागत किए जाने की संभावना है.

राष्ट्रपति का सबसे अहम कार्यक्रम अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण होगा. कार्यक्रम के अनुसार श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी राष्ट्रपति को राम मंदिर निर्माण की पूरी जानकारी देंगे. कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति उसी शाम लखनऊ लौटेंगे। राष्ट्रपति 26 अगस्त को कई अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। राष्ट्रपति के साथ अयोध्या के दौरे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के भी जाने की संभावना है।

पिछले दो महीनों में यह दूसरा मौका होगा जब राष्ट्रपति अपनी विशेष ट्रेन से यात्रा करेंगे। इससे पहले 25 जून को रामनाथ कोविंद ने विशेष ट्रेन से दिल्ली से अपने पैतृक गांव कानपुर के लिए यात्रा की थी।

यह भी पढ़ें : UAE ने भारत से आने वाले यात्रियों के लिए वीजा ऑन अराइवल सर्विस को किया सस्पेंड

Related Articles