Delhi में बारिश ने तोड़ा 11 साल का रिकॉर्ड, जलभराव से आई आफत

नई दिल्ली: Delhi समेत NCR में देर रात से ही तेज बारिश हो रही है। जिसकी वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की समस्या सामने आने लगी है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देर रात से हो रही बारिश के चलते साउथ दिल्ली के देवली रोड पर पानी भर गया है। जिसके चलते सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़।

बता दें कि राजधानी Delhi में 2 दिन पहले भी बारिश हुई थी, तब बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी थी। लेकिन देर रात से हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन कर आमने आई है। दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज Delhi NCR के इलाकों में बादल छाए रहेंगे। मध्यम से भारी बारिश की भी संभावना है। शाम व रात के समय कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना भी बनी हुई है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रह सकता है। 12 सितंबर को भी मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके बाद 13 सितंबर से बारिश हल्की हो जाएगी।

वहीं, स्काईमेट के अनुसार, बारिश की सबसे अधिक गतिविधियां वीकएंड पर होंगी। आज तेज बारिश और रविवार को मध्यम बारिश होने की संभावना है। मानसून ट्रफ दिल्ली से दक्षिण की ओर है, ऐसे में दिल्ली में बारिश नहीं होती है। हालांकि, ट्रफ पर्याप्त दूरी पर स्थित है, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली में मध्यम वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 9/11 हमलों की 20वीं बरसी पर Joe Biden ने पीड़ितों को किया याद

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles