उत्तरप्रदेश -उत्तराखंड में बारिश का अनुमान : IMD

नई दिल्ली : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने एक पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले दिनों में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 19 अक्टूबर को भी इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

IMD ने इन राज्यों के लिए भी जारी किया अनुमान

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी और पूर्वी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और पूर्वोत्तर राजस्थान में  भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी से तेज पूर्वी हवाओं के कारण 20 अक्टूबर तक पूर्वी भारत में भारी बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है। आपको बता दें कि केरल समेत देश के कई राज्यों में  मूसलाधार बारिश हो रही है। केरल में भारी बारिश से मची तबाही के बीच उत्तराखंड, राजधानी दिल्ली और पश्चिम बंगाल में भी मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है।

इस कड़ी में पश्चिम बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है तो उत्तराखंड में भी अगले दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी ने डरा दिया है। सरकार ने एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं, वहीं भक्तों को एक-दो दिन चारधाम यात्रा पर ना जाने की सलाह दी गई है। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है। रविवार सुबह से शुरू हुई दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुककर बारिश जारी है। सोमवार तड़के ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश शुरू हो रही है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें : Bajaj Finserv का मार्केट कैप हुआ तीन लाख करोड़ के पार

Related Articles