मुंबई में बारिश बना काल, चेंबूर और विक्रोली में Landslide, इतने लोगों की मौत

मुंबई में लगातार बारिश ने मचाई तबाही, जिसके कारण महाराष्ट्र के चेंबूर और विक्रोली में भूस्खलन से दीवार गिरने के कारण अधिक संख्या में लोगों की मौत

मुंबई: मुंबई (Mumbai) में लगातार हो रही भारी बारिश मुसीबत बन गई है। जिसके कारण महाराष्ट्र के चेंबूर (Chembur) और विक्रोली में भूस्खलन से दीवार गिरने के कारण अधिक संख्या में लोगों की मौत हुई है। NDRF की टीम राहत एंव बचाव कार्य में लगी हुई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख।

ग्रेटर मुंबई नगर निगम के मुताबिक चेंबूर के भारत नगर इलाके में कुछ झुग्गियों पर दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या अब तक 17 हुई है। इसके अलावा राजावाड़ी अस्पताल में 2 घायलों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

PMNRF से मुआवजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi )ने मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से लोगों की मौत पर दुख जताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 दिए जाएंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) इस घटना पर दुख जताते हुए बोले मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में भारी वर्षा के कारण हुए हादसों में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ। शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं तथा राहत व बचाव कार्य में पूर्ण सफलता की कामना करता हूं।

इंस्पेक्टर का बयान

चेंबूर के इंस्पेक्टर राहुल रघुवंश ने बताया कि हमें सुबह 5 बजे सूचना मिली थी, उसके बाद मौके पर पहुंचकर हमने 2 शव निकाले। 10 शव यहां के लोगों ने पहले निकाले थे। लोगों के हिसाब से अभी 7-8 और लोग मलबे में फंसे हुए हैं। ऑपरेशन करीब 3-4 घंटे और चलेगा।

DCP (जोन 7) प्रशांत कदम का कहना है कि मुंबई के विक्रोली (Vikhroli) में गिरी इमारत के मलबे में पांच शव बरामद किए गए हैं और 5-6 और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

यह भी पढ़े: Corona Update: देश में COVID-19 के 41,157 नए केस, जानिए राज्य में आंकड़े

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles