पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानों में हुई बारिश से बढ़ी ठंड, सूर्यदेव के दर्शन हुए मुश्किल

कानपुर, हरदोई, उन्नाव, कौशांबी, प्रयागराज और झांसी में भी सुबह से बादल छाए हुए है

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और मैदानों में हो रही बूंदाबांदी से अब ठंड बढ़ गई है. जिसके चलते लोग अब घरों में दुबके हुए है. वहीं राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में सोमवार से शुरू हुई बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई. लखनऊ में मंगलवार सुबह तेज बारिश हुई है. कानपुर, हरदोई, उन्नाव, कौशांबी, प्रयागराज और झांसी में भी सुबह से बादल छाए रहे. इससे गलन बढ़ गई और तापमान चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. मौसम विभाग के अनुसार, दिसंबर के बचे दिनों में बदली रहेगी. अगले 5 दिनों में करीब 5 डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट आएगी. सूर्यदेव के दर्शन मुश्किल होंगे.

लोग अपने घरों में दुबके

लखनऊ में जहां तापमान 14 डिग्री रहा वहीं, 6 डिग्री के साथ मुजफ्फरनगर सबसे ठंडा रहा. पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड में जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके चलते लोग अपने घरों में दुबके रहे. मौसम विभाग के मुताबिक ये बारिश अभी तीन से चार दिन तक हो सकती है. इसके चलते पारा भी कम ही रहेगा. वहीं, इस साल कोहरे और धुंध से निजात मिलने के आसार कम ही हैं.

बारिश के बीच हो सकती है ओलावृष्टि

मंगलवार पूरी रात बारिश होती रही. बिजली की गरज-चमक के साथ बारिश का सिलसिला अगले 24 घंटे तक जारी रहेगा. यूपी के औरेया, कन्नौज, कानपुर नगर और देहात, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बाराबंकी, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती , बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, बस्ती, अम्बेडकर नगर, आजमगढ़, गोरखपुर, कौशांबी, देवारिया, और मऊ में बारिश होगी. मौसम विभाग ने अलर्ट करते हुए बताया कि, बारिश के बीच ओलावृष्टि हो सकती है.

यह भी पढ़ें- खुल गए भई खुल गए …..मेट्रो के दरवाजे खुल गए, पहली मुसाफिर बनी बच्ची , देखें तस्वीरें

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles