दिल्ली में हुई रिमझिम बारिश, 16 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट!

0

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार सुबह हुई रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। सुबह तड़के हुई वर्षा ने राजधानीवासियों पिछले दो दिनों के भीतर हुई उमस से राहत दिलायी। यहां का तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा,”आज पूरे दिन बदली छाए और बारिश की संभावना है।” वहीं देश के 16 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में बीते 24 घंटों में 0.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। सुबह 8.30 बजे आद्रता का स्तर 82 प्रतिशत रहा।

16 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

उधर, मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार समेत देश के 16 राज्यों में अगले दो दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। तटीय राज्यों के मछुआरों खासकर अरब सागर की ओर जाने वाले मछुआरों को उधर न जाने की चेतावनी जारी की गई है।

उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी

राष्ट्रीय आपदा प्रबंध प्राधिकरण ने (एनडीएमए) कहा कि अगले दो दिन तक बंगाल की खाड़ी समेत देश के 16 राज्यों में भयंकर बारिश होने की संकेत मिल रहे हैं। वहीं देश के कुछ स्थानों जैसे उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार को उत्तराखंड में भयानक बारिश होने की आशंका जताई गई है।

इन 16 राज्यों में भारी बारिश के संकेत

NDMA ने जिन 16 राज्यों में अगले दो दिन तक भयंकर बारिश की चेतावनी जारी की है उनमें उत्तराखंड (रेड जोन), हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल छत्तीसगढ, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, असम, आंध्रप्रदेश शामिल हैं।

loading...
शेयर करें