केरल में बारिश ने मचाई तबाही, 2 हफ्तों में 27 लोगों की मौत

कोझीकोड। केरल में बीते 2 हफ़्तों से जारी बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। अब तक इस बारिश के कारण 27 लोगों की मौत हो चुकी है। वही कल से 9 लोग अभी लापता जिनकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

केरल
केरल के कोझीकोड में गुरुवार को लैंडस्लाइड के चलते तीन और लोगों की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार मरने वालों में एक 9 साल कि बच्ची भी शामिल है। कोझीकोड में हालात बेहद ख़राब बताये जा रहे है। जनजीवन पूरी तरह से ठप हो चुका है। अब तो लोगों के पास खाने को अनाज भी नहीं बचे है। सरकार की तरफ से राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य जारी है।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, कोझीकोड के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर यू वी जोस ने डिजास्टर मैनेजमेंट टीम और रेवेन्यू अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं और लोगों को रिलीफ कैंप तक पहुंचाने का कार्य कर रही है।

वहीं केरल के मलप्पुरम, वायनाड में लैंडस्लाइड्स देखने को मिल रहे हैं। साथ ही बारिश ने फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। कोट्टायम, कोझीकोड, अलापुझा और वायनाड में स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। बारिश के कारण कई घर भी तबाह हो गए हैं।

Related Articles