SAvAUS: मैट रेनशॉ ने ली स्मिथ की जगह, चौथे टेस्ट मैच के लिए अफ्रीका रवाना

जोहानसबर्ग। क्वीसलैंड के सलामी बल्लेबाज मैट रेनशा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया है। रेनशॉ को स्टीव स्मिथ के स्थान पर शामिल किया गया।

MAIT RAISHAW

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया से खेल की महत्ता पर ध्यान देने की बात कही है।

केप टाउन में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में कप्तान स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है और इस कारण वह जोहानसबर्ग में खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

रेनशॉ ने शेफील्ड शील्ड फाइनल में क्वींसलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 83 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली थी।

वॉ ने एक बयान में कहा, हर किसी की तरह मैं भी केप टाउन में हुई घटना से बेहद आहत हूं। मुझे भी क्रिकेट प्रशंसकों से कई संदेश मिले हैं। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने हमेशा से इस बात पर विश्वास किया है कि वह किसी भी स्थिति में जीत हासिल कर सकती है। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वर्तमान में राष्ट्रीय टीम इसी मंत्र पर विश्वास रखेगी। हम कहीं न कहीं अपने पारदर्शी और सही खेल की बात से पीछे हटे हैं।

वॉ ने कहा, हमें इन सब चीजों से ऊपर उठना होगा और खेल पर उसी विश्वास को वापस लाना होगा, जो हम भविष्य में बनाए रखते हुए खेलना चाहते हैं। इससे युवा खिलाड़ियों के सपनों को प्रेरणा मिलती रहेगी और उन प्रशंसकों को भी, जो इस खेल को जीते हैं।

Related Articles