पढ़िए किशमिश और दही (Curd) से होने वाले फायदे, ट्राई करने से खुद को रोक नहीं पाएंगी

अगर आप अपनी डाइट और एक्सरसाइज के साथ-साथ कुछ जरूरी चीजों को अपने खाने-पीने में ऐड कर लें। तो आप भी कुछ ही हफ्तों में स्लिम एंड फिट नजर आ सकती हैं।

नई दिल्ली: हम सब चाहते हैं कि हमारा फीगर भी बिलकुल कैटरीना कैफ जैसा हो जाए। लेकिन काफी मेहनत करने के बाद भी कैटरीना जैसा फीगर पाना मानो सपना सा लगता है। लेकिन स्लिम और फिट रहना अब इतना भी मुश्किल नहीं है जितना की हम और आप सोचते हैं। जी हां, अगर आप अपनी डाइट और एक्सरसाइज के साथ-साथ कुछ जरूरी चीजों को अपने खाने-पीने में ऐड कर लें। तो आप भी कुछ ही हफ्तों में स्लिम एंड फिट नजर आ सकती हैं। हम आपको बता रहे हैं कुछ बेहतरीन चीजें जिनको खाने के बाद आपका फीगर भी बढ़ियां होने वाला है।

दही और किशमिश

आपने दही और किशमिश अलग-अलग तो हमेशा ही खाया होगा। लेकिन क्या कभी आपने इन दोनों को एक साथ मिलाकर खाया है? अगर नहीं तो अब आप इसे एक साथ मिलाकर खाना शुरू कर दें। आप इन दोनों का मिश्रण बनाकर मिड-डे मील के रूप में खा सकते हैं। इसका मिश्रण बनाने के लिए आप एक कटोरी दही लें और उसमें लगभग  5 से 6 किशमिश डालें और उसका सेवन करें। लेकिन ध्यान रहे कि एक कटोरी दही में इससे ज्यादा किशमिश का इस्तेमाल न करें।

दही और किशमिश से होने वाले फायदे

दही और किशमिश दोनों ही हड्डियों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। दरअसल इसे खाने से शरीर में गुड बैक्टीरिया की ग्रोथ होती है। हड्डियां भी मजबूत बनती हैं। साथ ही ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में भी दही और किशमिश फायदेमंद साबित होती है।

यह भी पढ़ेंUGC NET Exam के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए कब तक करें अप्लाई

वजन घटाना के लिए असरदार

अगर आप अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आपको आज से ही दही और किशमिश का सेवन करना शुरू कर देना चाहिए। इसके लिए आप दही में थोड़ी सी काली मिर्च मिलाएं और किशमिश को रोस्ट करके फिर दही में मिलाएं। आप ऐसा रोज करें और साथ में एक्सरसाइज करें।

यह भी पढ़ें:  आम आदमी पार्टी के 3 तीन सांसद कार्यवाही से किये गए निष्काषित, जानिए क्यों

Related Articles

Back to top button