योगी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे राज बब्बर सहित कांग्रेस के कई नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

गोरखपुर। गोरखपुर में योगी सरकार के खिलाफ धरने बैठे कांग्रेस नेता राज बब्बर और प्रमोद तिवारी समेत कई कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई मासूम बच्चों की मौत के विरोध कांग्रेस का यह धरना चल रहा था।

कांग्रेस का आरोप था कि बीजेपी सरकार सिर्फ वादे करती है काम नहीं करती। सरकार जनता को बेवकूफ बना रही है।’ गिरफ्तार किए जाने पर उनका कहना था कि यह सरकार अपना विरोध तक नहीं सह सकती। गिरफ्तारी के दौरान राज बब्बर ने मीडियकर्मियों से कहा, ‘हम शांतिपूर्ण ढंग से अपना विरोध दर्ज करा रहे थे लेकिन सरकार को यह भी मंजूर नहीं है और हमें गिरफ्तार कर लिया गया।’

गौरतलब है कि गत 10 अगस्त की रात ऑक्सीजन ख़त्म होने की वजह से 36 बच्चों की मौत हो गई थी। इस भयावह घटना को लेकर कांग्रेस हमलावर हुई। 12 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने भी इस हादसे में मासूमों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस हृदय विदारक घटना ने उत्तर प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता को उजागर कर दिया।

13 अगस्त को वो कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद के साथ अस्पताल पहुंचे और पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। साथ ही योगी सरकार से इस्तीफे की मांग की। बच्चों की मौत के विरोध में राज बब्बर धरने पर बैठे थे।

loading...
शेयर करें