IPL
IPL

राज बब्बर ने कहा- ‘लोग कहते हैं कि ‘G23′, मैं गांधी 23 कहता हूं’

जम्मू में 'शांति सम्मेलन' में कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा कि लोग कहते हैं कि 'G23', मैं गांधी 23 कहता हूं

जम्मू: जम्मू (Jammu) में ‘शांति सम्मेलन’ में कांग्रेस नेता राज बब्बर (Raj Babbar) ने कहा कि लोग कहते हैं कि ‘G23’, मैं गांधी 23 कहता हूं। महात्मा गांधी के विश्वास, संकल्प और सोच के साथ, इस देश का कानून और संविधान बना। इन्हें आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस मजबूती से खड़ी है। ‘G23’ चाहती है कि कांग्रेस मजबूत हो।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का बयान

जम्मू में ‘शांति सम्मेलन’ में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि सच्चाई यह है कि हम कांग्रेस पार्टी को कमजोर होते देखते हैं। यही वजह है कि हम यहां इकट्ठा हुए हैं। हम पहले भी एक साथ इकट्ठा हुए थे और हमें एक साथ पार्टी को मजबूत करना है।

लोगों और जातियों का सम्मान

सम्मेलन में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं राज्यसभा से रिटायर हुआ हूं, राजनीति से रिटायर नहीं हुआ और मैं संसद से पहली बार रिटायर नहीं हुआ हूं जम्मू हो या कश्मीर या लद्दाख, हम सभी धर्मों, लोगों और जातियों का सम्मान करते हैं। हम सभी का समान रूप से सम्मान करते हैं, यही हमारी ताकत है और हम इसे जारी रखेंगे।

इंजीनियर के रूप में गुलाम नबी

जम्मू में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि गुलाम नबी आजाद साहब की असली भूमिका क्या है? विमान उड़ाने वाला व्यक्ति एक अनुभवी व्यक्ति होता है। एक इंजीनियर इंजन में किसी खराबी का पता लगाने और उसकी मरम्मत करने में उसका साथ देता है। गुलाम नबी जी को अनुभवी और इंजीनियर के रूप में जाना जाता है।

आज कई बरसों बाद हम राज्य का हिस्सा नहीं हैं, हमारी पहचान खत्म हो गई है। राज्य का दर्जा वापस पाने के लिए हमारी संसद के अंदर और बाहर लड़ाई जारी रहेगी। जब तब यहां चुने हुए नुमाइंदे मंत्री और मुख्यमंत्री नहीं होंगे बेरोज़गारी, सड़कों और स्कूलों की ये हालत जारी रहेगी।

यह भी पढ़े: ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में नजर आएंगे अजय देवगन, इस निर्देशक के साथ 22 साल बाद कर रहे काम

कांग्रेस के अच्छे

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि 1950 के बाद कभी ऐसा अवसर नहीं आया जब राज्य सभा में जम्मू-कश्मीर का कोई प्रतिनिधि न हो। यह होगा दुरुस्त। पिछले एक दशक में कांग्रेस कमजोर हुई है। हमारी आवाज पार्टी की बेहतरी के लिए है। इसे एक बार फिर से हर जगह मजबूत किया जाना चाहिए। नई पीढ़ी को (पार्टी से) जुड़ना चाहिए। हमने कांग्रेस के अच्छे दिन देखे हैं। हम बड़े होते हुए इसे कमजोर होते हुए नहीं देखना चाहते।

यह भी पढ़े: BCCI और ICC में छिड़ा विवाद, BCCI ने किया ICC के इस फैसले का विरोध

Related Articles

Back to top button