मंडोला में प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करेंगे राज बब्बर

0

लखनऊ। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर मंदोला में किसानों का समर्थन करने जायेंगे। यहां किसान अधिग्रहीत की गई जमीन का भूमि अधिग्रहण कानून के तहत समुचित मुआवजा न दिए जाने के विरोध में कई महीनों से प्रदर्शन कर रहें हैं। राज बब्बर तीन माह पूर्व भी मंडोला गए थे।
इस बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता आर.ए. प्रसाद ने बताया कि  राज बब्बर ने अपने पिछले दौरे में प्रशासनिक अधिकारियों से बात की थी। उस समय अधिकारियों ने कहा था कि किसानों का मुआवजा बढ़ाया जाएगा, लेकिन उनका आश्वासन झूठा साबित हुआ।

प्रसाद ने बताया कि प्रशासन द्वारा किसानों का मुआवजा बढ़ाए जाने से मुकरने के बाद मंडोला के किसानों ने आंदोलन तेज कर दिया है। पीड़ित किसान कई दिनों से इस भीषण हाड़कंपाती ठंड में नंगे बदन खुले आसमान के नीचे धरना पर बैठे हैं।

उन्होंने कहा, “कई किसान ठंड से बीमार हो गए हैं, लेकिन केंद्र एवं प्रदेश की संवेदनहीन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। उम्मीद थी कि साधु-संन्यासी वेशधारी मुख्यमंत्री किसानों के प्रति अपनी संवेदना दिखाएंगे, लेकिन गोरखपुर के अस्पताल में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत पर आए उनके बयानों ने साबित कर दिया किया उनकी संवेदना सिर्फ आरएसएस के एजेंडों के प्रति है।”

loading...
शेयर करें