J&K में सीजफायर ख़त्म, राजनाथ सिंह ने सेना को ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ शुरू करने का दिया आदेश

0

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान कश्मीरियों के हितों को ध्यान में रखते हुए संघर्ष विराम की घोषणा की थी। लेकिन अब केंद्रे सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सीजफयर को ख़त्म कर दिया है। साथ ही भारतीय सेना को आतंकवादियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाने की भी छूट दी है।

सीजफायर

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कहा है कि आतंकवादियों को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को सभी जरूरी कदम उठाने की छूट है। जम्मू-कश्मीर में आतंक और हिंसा से मुक्त पर्यावरण बनाने का सरकार का प्रयास जारी रहेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ विचार विमर्श करने के बाद सुरक्षाबालों को ऑपरेशन ऑलआउट फिर से शुरू करने की हिदायत दी है।

बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 17 मई को जम्मू-कश्मीर में एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा की थी। ऐसा राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के रमजान के महीने में विशेष आग्रह पर किया गया था।

हालांकि, रमजान के दौरान सीजफायर लागू रहने पर घाटी में आतंकवाद की घटनाओं में तेजी आई थी। इस वजह से सरकार पर इस बात का दबाव था कि वो अपने इस आदेश को वापस ले और सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने की इजाजत दे।

loading...
शेयर करें