Rajasthan: 45 बच्चों समेत 100 लोग हुए food poisoning का शिकार

इतने सारे मरीजों को देख डॉक्टरों के होश उड़ रहें है। बड़ी संख्या में एक साथ बीमार लोगों के आने के कारण अस्पताल प्रभारी ने रात को पूरे स्टाफ को बुलाया गया।

राजस्थान: राजस्थान के चुरू जिले में बुधवार को 45 बच्चों समेत 100 लोग फूड प्वाइजनिंग (food poisoning) की चपेट में आ गए। मिली जानकारी के अनुसार, वे एक शादी समारोह में खाना खाकर बीमार पड़ गए थे, जिससे प्रभावित लोगों को इलाज के लिए अस्पतालों में ले जाया गया। बिस्तरों की कमी के कारण, भर्ती किए गए कई लोगों को फर्श पर लिटा दिया गया और उनका इलाज किया गया।

शादी की दावत का लिया था आंनद

आपको बता दें कि जिले के सरदारशहर के वार्ड नंबर 44 में एक शादी समारोह आयोजित किया गया जहां एक ही दिन अपनी चार बेटियों की शादी पर एक शख्स ने भव्य दावत दी गई। दो दूल्हे बीदासर से अन्य दो लड्डू और जोधपुर से भी सरदारशहर पहुंचे थे और शादी शाम 4 बजे तक हुई थी।

अस्पताल के डॉक्टरों के उड़े होश

खाना खाने करीब चार घंटे बाद कई लोगों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी। food poisoning के कारण उनमें से कुछ की तबीयत भी बिगड़ गई और उन्हें मिनी बसों और ऑटो में राजकीय अस्पताल ले जाया गया। घटना के बाद अस्पताल में भारी भीड़ जमा हो गई। अस्पताल में लगातार मरीज पहुंच रहे थे। इतने सारे मरीजों को देख डॉक्टरों के होश उड़ रहें थे। बड़ी संख्या में एक साथ बीमार लोगों के आने के कारण अस्पताल प्रभारी ने रात को पूरे स्टाफ को बुला लिया और इलाज करना शुरू किया। सूचना के बाद सरदारशहर पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की छानबीन करने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: दुग्ध उत्पादकों को सही मूल्य दिलाने के लिए दुग्ध समितियों में डीपीएमसीयू की स्थापना

Related Articles