राजस्थान: डीग उपकारागार में जेलर समेत 95 कैदी काेरोना संक्रमित

Jaipur: राजस्थान में भरतपुर जिले के डीग उपकारागार में जेलर और 95 कैदियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद राज्य के उन स्थानों पर हड़कम्प मच गया है जहां पॉजिटिव पाये गए इन कैदियों को कोरोना रिपोर्ट आने से पहले पेशी पर भेजा गया था।

फ़ाइल फोटो
फ़ाइल फोटो

बताया गया है कि रविवार रात को इन कैदियो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से पहले कई कैदियों को डीग उपकारागार से राज्य के अन्य जिलों और राज्य से बाहर कई जगह पेशी पर भेजा गया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पॉजिटिव पाये गए बंदियों के रिकार्ड को खंगालकर उन जेलों को सतर्क किया जा रहा है जहां पॉजिटिव पाये गए कैदियों को पेशी पर भेजा गया था। इस बीच पॉजिटिव पाये गए कैदियों को लेकर गये चालानी गार्ड भी बेहद तनाव में हैं।

इसे भी पढ़े:कोरोना के मामले 55 लाख के करीब, 24 घंटे में नए मामलों से ज्यादा लोग ठीक हुए

बताया जाता है कि कोरोना संक्रमण के शिकार सभी कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच एम्बुलेंसों से भरतपुर के आरबीएम अस्पताल के कोविड वार्ड एवं महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है। डीग जेल से भरतपुर भेजे गए कैदियों में कई खूंखार कैदी भी शामिल बताये गए हैं।
गौरतलब है कि करीब तीन दिन पहले बंदियों में खांसी जुकाम की शिकायत के बाद 191 बंदियों की कोरोना जाँच हुई थी जिनमें से 95 कैदियों को संक्रमित पाया गया। 175 बंदियों के लिए पांच बैरकों की क्षमता वाली डीग जेल में वर्तमान में 200 से भी अधिक कैदी हैं।

Related Articles

Back to top button