राजस्थान: अगवा कर लाई युवती को एक लाख रुपये में खरीदकर रचाई शादी

फाउंडेशन टीम के डायरेक्टर वीरेंद्र कुमार एवं महिला अश्मीना ने बताया कि हमारी संस्था का बंगाल पुलिस से समझौता है, हमारा कार्य केवल गायब होने वाले लोगों की जांच पड़ताल का है।

अलवर: राजस्थान में अलवर जिले के खैरथल थाना क्षेत्र में पश्चिम बंगाल से अगवा कर लाई गई युवती को एक लाख रुपये में खरीदकर शादी करने का मामला उजागर हुआ है।

खैरथल थाना प्रभारी दारा सिंह ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व पश्चिम बंगाल में एक स्थान पर महिला की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया था, जिसकी नई दिल्ली स्थित एनजीओ मिशन मुक्ति फाउंडेशन के द्वारा जांच पड़ताल में पता चला कि लापता महिला खैरथल में है, जिसे फाउंडेशन टीम ने खैरथल पुलिस के सहयोग से वार्ड नं एक अहिरवाड़े से दस्तयाब किया गया।

फाउंडेशन टीम के डायरेक्टर वीरेंद्र कुमार एवं महिला अश्मीना ने बताया कि हमारी संस्था का बंगाल पुलिस से समझौता है, हमारा कार्य केवल गायब होने वाले लोगों की जांच पड़ताल का है। जांच के दौरान गायब युवती ने अपने घर पर फोन किया था जिसकी लोकेशन खैरथल जिला अलवर की मिली, सोमवार की शाम हमारी टीम खैरथल थाने में पहुँच कर थानाधिकारी को जानकारी दी, जिन्होंने हेड कांस्टेबल सुनील कुमार के नेतृत्व में एक टीम हमारे साथ महिला के घर पहुँची जहाँ फोटो मिलान के आधार पर पहचान की, महिला ने पूछताछ में बताया कि उसे जबरन शादी रचा कर बंधक बना कर रखा हुआ है।

महिला ने टीम को जानकारी दी कि खैरथल कस्बे के वार्ड एक निवासी डालचंद यादव ने उसका सौदा तय किया, डालचंद के दो पुत्र है उसने अपने छोटे बेटे फकीरचन्द के साथ जबरन शादी रचा दी, शादी के बाद से ही उसे घर मे बंधक बना कर रखा हुआ है। पुलिस ने महिला को बरामद कर उसका मेडिकल परीक्षण करवाया गया है। फिलहाल महिला को अलवर स्वावलंबन होम में भेज दिया है। पश्चिम बंगाल पुलिस को सूचित कर दिया है।

यह भी पढ़े: एफसी गोवा और मुम्बई सिटी को पहली जीत की तलाश

Related Articles

Back to top button