राजस्थान: वायुसेना का मिग-27 विमान जोधपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त

0

जयपुर: भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का मिग विमान मंगलवार को राजस्थान में जोधपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गनीमत रही के इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि हादसे से पहले पायलट व सहपायलट सुरक्षित बाहर निकल आए।

The debris of an Indian Air Force aircraft that crashed near Jodhpur on Sept. 4, 2018. (Photo: IANS)रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी कर्नल सोम्बित घोष ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा, ”जोधपुर से उड़ान भरने वाला मिग 27 लड़ाकू विमान देवरिया गांव के पास गिर गया। हालांकि पायलटों ने घनी आवासीय कॉलोनियों को बचाया और जेट एक खुले मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।”

घोष ने कहा कि पायलटों के सही समय पर लिए गए फैसले से बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। दुर्घटनाग्रस्त स्थल से काला धुआं निकलते देखा जा सकता था। इसे देखकर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई।

घोष ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जाएगी। प्रत्यक्षदर्शी चंपालाल ने कहा कि दो से तीन लड़ाकू विमान उड़ रहे थे कि अचानक इनमें से एक विमान से धुआं निकलते देखा गया।  यह विमान तेज आवाज करते हुए नीचे गिर गया। पायलटों को एयर एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया है।

loading...
शेयर करें