IPL
IPL

Rajasthan: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का ऐलान, इस कक्षा के छात्र बिना Exam के होंगे पास

राजस्थान के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राज्य में कक्षा 6 और 7 के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली: राजस्थान के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राज्य में कक्षा 6 और 7 के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है। दरअसल राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अब बोर्ड परीक्षा आयोजित किए बिना इन कक्षाओं के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करेगा।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot government ) ने सख्ती और बढ़ाते हुए कक्षा 9वीं तक के स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। 19 अप्रैल तक कक्षा 1 से कक्षा 9 तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से और 10 लोगों की मौत, 5,105 नये मामले आए है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,105 नये मामले रविवार को आये जिससे राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,63,793 हो गई है। राज्य में इस घातक संक्रमण में और 10 लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या 2,926 हो गई।

राज्य में उपचाराधीन संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 31,986 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि रविवार को 5,105 नये मामले आने से राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,63,793 हो गई है जिसमें 31,986 रोगी उपचाराधीन है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री कोरोना पॉजिटिव, AD Health भी हुए संक्रमित

Related Articles

Back to top button