राजस्थान के कप्तान ने खेली शानदार पारी, फिर भी Punjab Kings से हारी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के चौथे मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने शानदार शुरुआत की है। राजस्थान रॉयल्स के साथ हुए इस महामुकाबले में पंजाब किंग्स ने 4 रन से मात दी है। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 221 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स के सामने 222 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 7 विकेट पर 217 रन ही बना सकी। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने शानदार पारी खेलते हुए 119 रन बनाए लेकिन इसके बाद भी उनकी टीम को सफलता हाथ नहीं लगी। संजू सैमसन ने 63 गेंदो पर 12 चौकों और सात छक्कों मारे। उनका यह आईपीएल का तीसरा शतक है।

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत रही खराब

पंजाब किंग्स के द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स (0) काे आउट किया, अर्शदीप सिंह ने मनन वोहरा (12) को आउट किया। 25 रन पर दो विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और जोस बटलर (25) ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन बनाए। मेरिडिथ की चार गेंद पर बटलर ने चार चौके लगाए। इसके बाद शिवम दुबे और रियान पराग के साथ अर्धशतकीय साझेदारी खेली। अंतिम 5 ओवर में टीम को जीत के लिए 68 रन बनाने थे। 16वें ओवर में मुरुगन अश्विन के ओवर में 20 रन बने। सैमसन ने एक और पराग ने दो छक्के लगाए। 17वें ओवर में शमी ने पराग को आउट किया और सिर्फ 8 रन दिए। अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए 40 रन बनाने थे।

ये भी पढ़ें : जानिए कैसे SBI धीरे धीरे जीरो बैलेंस अकाउंट्स से चूस रहा है गरीबों का पैसा

अच्छी नहीं रही पंजाब किंग्स की शुरुआत

टॉस हारकर पहले मैदान में खेलने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 14 रन बनाये। 22 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद केएल राहुल (91) और क्रिस गेल (40) ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन बनाए। गेल ने 2 छक्के लगाए। केएल राहुल और दीपक हुड्‌डा (64) ने 47 गेंद पर 105 रन की साझेदारी करके 200 रन के करीब पहुंचाया। राहुल ने 30 गेंद पर जबकि दीपक ने 20 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने 50 गेंद पर 91 रन बनाए और 7 चौके और 5 छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें : क्या सरकार के डिजिटल इंडिया के सपने सवांरेगा RBI का यह कदम ?

 

 

Related Articles