राजस्थान के CM ने की लोगों से अपील, ‘बिजली’ का विवेकपूर्ण करें उपयोग

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को लोगों से बिजली का सीमित और विवेकपूर्ण उपयोग करने की अपील करते हुए कहा कि मौसम में बदलाव के कारण बिजली की मांग बढ़ी है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “राज्य ही नहीं, बल्कि पूरा देश इस समय भीषण बिजली संकट का सामना कर रहा है। राजस्थान भी इसका अपवाद नहीं है। मौसम व्यवस्था में बदलाव के कारण बिजली की मांग बढ़ गई है। मांग और आपूर्ति के बीच की खाई चौड़ी हो गई है।”

कोयले की आपूर्ति बढ़ाने के लिए राज्य सरकार लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में है ताकि बिजली उत्पादन सुचारू रूप से चल सके और लोगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति मिल सके। आप सभी से अपील है कि बिजली का सीमित और विवेकपूर्ण उपयोग करें। जो बिजली उपकरण उपयोग में नहीं हैं, उन्हें बंद रखें, बिजली बचाएं।

गहलोत ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक सरकारी विज्ञापन भी साझा किया जिसमें कहा गया था कि चीन, ब्रिटेन और यूरोपीय देश, भारत और राज्य एक साथ कोयला संकट का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Durga Puja: दिल्ली में यमुना नदी, अन्य जलाशयों में मूर्ति विसर्जन की नहीं अनुमति

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles