Rajasthan: विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किये प्रभारी

राजस्थान में तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किये प्रभारी, अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने दी जानकारी

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में होने वाले सुजानगढ़, राजसमंद और सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से प्रभारी नियुक्त किये हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रस्तावित होने वाले इन चुनावों में प्रभारी नियुक्त कर दिये हैं।

डोटासरा का बयान

डोटासरा ने बताया कि सुजानगढ (अनुसूचित जाति) सुरक्षित सीट पर उपचुनाव के लिए प्रभारी मंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, विधायक प्रत्याशी मंगलाराम गोदारा के अलावा डूंगरराम गेंदर एवं नारंग वर्मा को प्रभारी नियुक्त किया गया हैं।

उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा जिले की सहाडा सामान्य सीट के प्रस्तावित होने वाले उपचुनाव के लिए प्रभारी मंत्री एवं चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, पूर्व विधायक हरिमोहन शर्मा के अलावा पार्टी नेता धमेन्द्र राठौड़ एवं राम सिंह कस्वां को प्रभारी बनाया गया हैं।

इसी तरह राजसमंद सामान्य सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में प्रभारी मंत्री एवं सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना,

विधायक प्रत्याशी पुष्पेन्द्र भारद्वाज के अलावा आशीष परेवा एवं मुकेश वर्मा को नियुक्त किया गया हैं।

इसके बाद डोटासरा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इन तीनों उपचुनावों में जनता सरकार के दो साल के सुशासन पर मोहर लगाकर कांग्रेस पार्टी को विजयी बनायेगी।

सुजानगढ़ के विधायक

उल्लेखनीय है कि सुजानगढ़ से विधायक चुने गये मास्टर भंवर लाल मेघवाल की सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री रहते लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। सहाड़ा से विधायक बने कैलाश त्रिवेदी तथा राजसमंद से विधायक किरण माहेश्वरी की वैश्विक महामारी कोरोना से मृत्यु हो गई थी। मेघवाल और त्रिवेदी कांग्रेस एवं श्रीमती माहेश्वरी भाजपा विधायक थी।

यह भी पढ़ेखिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने बढ़ाई अपनी फीस

यह भी पढ़ेशादी समारोह में हर्ष फायरिंग, युवक की गई जान

Related Articles