Rajasthan Corona Case: गांव में कोरोना का तांडव, 70% पॉजिटिव केस बढ़े, कंटेंनमेंट जोन घोषित

राजस्थान के जिले बाड़मेर के गांवों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। CMHO डॉ. बी. एल. विश्नोई ने कहा, इस बार ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा संक्रमण है

जयपुर:  देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी वेव जानलेवा साबित हो रही है। समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीजों की मौत हो जा रही। श्मशान घाट में लाशों को अंतिम संस्कार करने के लिए भी घंटो इंतजार करना पड़ रहा है। चोरों तरफ कोरोना का तांडव सर चढ़ कर बोल रहा है। पहले वेव में कोरोना गांव तक पहुंचने में नाकाम रहा, लेकिन दूसरी वेव में कोरोना गांवों तक पहुंचने में सफल होता दिख रहा है।

गांवों में कंटेंनमेंट जोन घोषित

राजस्थान (Rajasthan) के जिले बाड़मेर (Barmer) के गांवों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। CMHO डॉ. बी. एल. विश्नोई ने कहा, इस बार ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा संक्रमण है। 70% पॉजिटिव मामले गांव से आ रहे हैं। गांवों में टीमें बनाकर सर्वे करा रहे हैं। कई गांवों में कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया है।

17-18 हजार पॉजिटिव मामले

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि, राजस्थान में 2 लाख से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। हर दिन 17-18 हजार पॉजिटिव मामले आ रहे हैं। मृत्यु का आंकड़ा 150-165 के बीच है। इस बार संक्रमण ग्रामीण इलाकों में फैला है। हम देश के पहले 5 राज्यों में हैं जहां सक्रिय मामले 2 लाख के पार हो गए हैं।

कोरोना का ग्राफ

राजस्थान (Rajasthan) में 16,080 नए COVID-19 मामले सामने आए है। संक्रमण से 169 मौतें और 13,198 रिकवरी दर्ज की गई है।

कोरोना वायरस के कुल मामले 7,89,274
संक्रमण के सक्रिय मामले 2,05,730

यह भी पढ़ेUttarakhand: बादल फटने से तबाही, मलबे के साथ ITI की इमारत पानी में बहीं

Related Articles

Back to top button