राजस्थान को लगा बड़ा झटका, आज के मैच में भी नहीं खेलेगा दुनिया का नंबर वन ऑलराउंडर

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

स्पोर्ट्स डेस्क: आज दिल्ली और राजस्थान के बीच IPL 2020 का 23वां मैच खेला जायेगा. एक तरफ जहां दिल्ली की टीम लगातार जीत से उत्साहित है. वहीँ राजस्थान के हार का सफ़र थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. ऐसे में राजस्थान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. इन सब के बीच राजस्थान को एक और बड़ा झटका लगा है. टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आज के मैच में भी उपलब्ध नहीं रहेंगे.

क्यों नहीं खेलेंगे स्टोक्स

दरअसल पिता को कैंसर होने की खबर मिलते ही बेन स्टोक्स पाकिस्तान के साथ हो रही सीरीज को बीच में ही छोड़कर न्यूजीलैंड चले गए थे. इसके बाद स्टोक्स करीब दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहे.

बीते 3 अक्टूबर वो न्यूजीलैंड से सीधे यूएई अपनी टीम राजस्थान का हिस्सा बनने पहुंचे. लेकिन कोरोना के प्रोटोकॉल के तहत इस स्टार खिलाड़ी को 1 हफ्ते के लिए क्वारंटीन कर दिया गया.  क्वारंटीन पीरियड 10 अक्टूबर को ख़त्म होने जा रहा है. बेन स्टोक्स इसके बाद ही टीम का हिस्सा बन पाएंगे.

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर में जबरदस्त क्षमता 

बेन स्टोक्स एक बेहतरीन खिलाड़ी है, जिन्हें बल्लेबाजी और गेदबाजी दोनों क्षेत्रों में महारथ हासिल है. राजस्थान की टीम को उनकी कमी बहुत खल रही होगी क्योंकि राजस्थान का मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा है, ऐसे में स्टोक्स मध्यक्रम को मजबूती प्रदान कर सकते है.

गेदबाजी भी कोई खास प्रभाव छोड़ पाने में असमर्थ रहे है, इस स्टार ऑलराउंडर के आने से ये क्षेत्र भी काफी मजबूत हो सकता है. मौजूदा समय में बेन स्टोक्स दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर है.

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

मध्यक्रम की मजबूती बनेंगे स्टोक्स

राजस्थान के पास मध्यक्रम में अनुभव की कमी है. मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत ही ख़राब रहा है. स्टोक्स की वापसी से इसे ताक़त मिलेगी. स्टोक्स परिस्तिथि के हिसाब से खुद को ढालने में माहिर है. वो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर तेजी से रन बनाना भी जानते है.

 

ये भी पढ़ें- चारा घोटाला में बेल के बाद भी लालू यादव को जेल, पढ़ें क्या हुआ कोर्ट में…

 

Related Articles