राजस्थान सरकार का ऐलान, 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और विश्वविद्यालय

राजस्थान सरकार ने राज्य में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामलो में आ रही कमी के बाद स्कूल और कॉलेज को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

जयपुर: राजस्थान सरकार ने राज्य में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामलो में आ रही कमी के बाद स्कूल और कॉलेज को लेकर बड़ा फैसला लिया है। मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समीक्षा बैठक के बाद अब स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी (University) फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। सीएम अशोक गहलोत ने 18 जनवरी से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं (School), कॉलेज (College) और महाविद्यालय (University) की अन्तिम वर्ष की कक्षाओं, कोचिंग सेंटर और सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया है।

इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने 11 जनवरी से वैक्सीनेशन (COVID-19 Vaccine) की प्रक्रिया के कारण मेडिकल कॉलेज, डेन्टल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज एवं पैरामेडिकल कॉलेज को भी खोलने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने ट्वीट करके इसकी जानकारी साझा की है।

ये भी पढ़ें : ड्राई रन का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी (Chief Minister Yogi)

इसके अलावा सीएम गहलोत ने एक और ट्वीट किया है कि, ब्रिटेन के नए कोरोना स्ट्रेन को गंभीरता से लेना जरूरी है, वहां की सरकार ने इसे इतना सीरियसली लिया है कि कल से नेशनल लॉकडाउन कर दिया और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने आगामी 26 जनवरी को होने वाली भारत की यात्रा भी रद्द कर दी है। यहां भी हमें हर तरह से, हर स्तर पर पूरी तैयारी रखनी होगी।

ये भी पढ़ें : जल्द से जल्द किसानों की मांगे मानकर देश के अन्नदाता को राहत प्रदान करे केंद्र-बेनीवाल

Related Articles