राजस्थान: महामारी अध्यादेश उल्लंघन ( Epidemic ordinance ) पर दो लाख से अधिक का जुर्माना

रात्रि कालीन कर्फ्यू के उल्लंघन पर 37 वाहनों पर कार्यवाही कर दो लाख 49 हजार चार सौ रूपये का जुर्माना वसूला गया।

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में महामारी अध्यादेश ( Epidemic ordinance ) 2020 निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर गत 24 घंटों में 352 मामलों में कार्यवाही करते हुये पुलिस ने दो लाख 80 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया वहीं रात्रि कालीन कर्फ्यू के उल्लंघन पर 37 वाहनों पर कार्यवाही कर दो लाख 49 हजार चार सौ रूपये का जुर्माना वसूला गया।

पुलिस आयुक्तालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जयपुर शहर में राजस्थान महामारी अध्यादेश ( Epidemic ordinance ) 2020 एवं रात्रि कालीन कर्फ्यू में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 593 कार्यवाही कर 78 हजार एक सौ रूपये का जुर्माना वसूल किया गया। इसके तहत सार्वजनिक स्थान ( Public place ) और कार्यस्थल ( Workplace ) पर फेस मास्क नहीं पहनने पर गत 24 घंटों में 46 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही कर 23 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया। दुकानदार द्वारा फेस मास्क बिना पहने ग्राहको को सामान विक्रय करने पर एक एक मामले में पांच सौ जुर्माना वसूला गया।

इसी प्रकार सार्वजनिक स्थान पर लोगों द्वारा थूकने पर 13 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 2600 रूपये का जुर्माना वसूला गया। सार्वजनिक स्थान पर न्यूनतम 6 फीट की सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखने पर 546 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही कर 54 हजार छह सौ रूपये का जुर्माना वसूला गया। रिपोर्ट के अनुसार जयपुर शहर में राजस्थान महामारी अध्यादेश ( Epidemic ordinance ) 2020 का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ अब तक एक लाख 96 हजार 371 कार्यवाही की जाकर दो करोड़ 54 लाख छह हजार पांच सौ रूपये जुर्माना वसूल किया गया।

यह भी पढ़े:

Related Articles

Back to top button