राजस्थान : कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई पुलिस कांस्टेबल परीक्षा

0

जयपुर| राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा शनिवार और रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि राज्य में 13,142 पदों को भरने के लिए यह परीक्षा हुई थी।

राजस्थान

परीक्षाओं को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए रविवार को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक इंटरनेट सेवाएं रविवार को लगातार दूसरे दिन भी रद्द बाधित रही।

पुलिस महानिदेशक ओ.पी गल्होत्रा के अनुसार, परीक्षाएं चार चरणों में आयोजित की गई। शनिवार को दो चरणों में और शेष दो चरण रविवार को संपन्न हुए। परीक्षाएं बिना किसी व्यवधान के शांतिपूर्वक ढंग से आयोजित हुई।

गल्होत्रा ने उन उम्मीदवारों और संस्थानों का धन्यवाद किया जिन्होंने परीक्षा के निष्पक्ष संचालन में मदद की, साथ ही उन्होंने पुलिसबल का भी आभार जताया।

उन्होंने कहा,”प्रत्येक दिन कुल 7.50 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के परिणाम अगस्त में घोषित किए जाएंगे।”

गल्होत्रा ने राज्य में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के निर्णय पर खेद जताते हुए कहा कि यह फैसला परीक्षाएं निष्पक्ष तरीके से करवाने के लिए लिया गया ताकि जिन्होंने कड़ी मेहनत की है, वह कुछ मुट्ठीभर शरारती तत्वों का शिकार न बन सकें।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दो दिनों तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखने की आलोचना की।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ‘डिजिटल इंडिया’ के अपने खुद के नारे का मखौल उड़ाया है और साबित किया है कि वह इंटरनेट सेवाओं का दुरुपयोग रोकने में असमर्थ है।

loading...
शेयर करें