राजस्थान: पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा छह नवम्बर से

जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि कानिस्टेबल बैण्ड एवं उत्कृष्ट खिलाडियों को छोडकर शेष पदों के अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा ई-प्रवेश पत्र अपलोड कर दिये गये है.

उदयपुर: राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिये छह, सात एवं आठ नवम्बर को प्रतिदिन दो पालीयों में आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के लिए जिला पुलिस प्रशासन द्वारा महत्त्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि कानिस्टेबल बैण्ड एवं उत्कृष्ट खिलाडियों को छोडकर शेष पदों के अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा ई-प्रवेश पत्र अपलोड कर दिये गये है. अभ्यर्थी निर्धारित वेबसाइट से अपनी एसएसओ आईडी लॉगिन कर ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. कॉन्स्टेबल बैण्ड एवं उत्कृष्ट खिलाड़ी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा नहीं होने के कारण ई-प्रवेश जारी नहीं किये गये हैं.

उन्होंने बताया कि विभागीय दिशा-निर्देशानुसार अभ्यर्थियों को मूल प्रवेश पत्र एवं चुनाव आयोग द्वारा मान्य फोटो युक्त यथा-पैन कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राईविंग लाईसेंस, वोटर आई.डी. कार्ड, बैकध्पोस्ट ऑफिस द्वारा जारी फोटो युक्त पासबुक राज्य केन्द्र सरकार की सेवा का परिचय पत्र में से किसी भी एक पहचान पत्र के आधार पर पूर्ण तलाशी लिये जाने के उपरान्त ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जायेगा.

विश्नोई ने स्पष्ट किया कि अभ्यर्थी को किसी भी तरह के मोबाईल फोन, आईपेड, पेन ड्राईव, हार्ड डिस्क, डेटा कार्ड, कैलकुलेटर, एटीएम कार्ड, विद्युत सामग्री अथवा तार, ऐसी सामग्री जो धातु से बनी हो, कान में लगी हुई किसी भी तरह की मशीन, कागज पर बनी सारणियां, ग्राफशीट, मानचित्र, स्लाईड रूल्स को साथ लेकर परीक्षा केन्द्र में आने की अनुमति नहीं है.

यह भी पढ़े: लखनऊ : नारी बंदी निकेतन में महिला कैदियों ने मनाया करवाचौथ

Related Articles

Back to top button