पंजाब किंग्स की रफ्तार को राजस्थान रॉयल्स ने किया बोतलबंद, दो रन बनाने में निकला दम

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 32वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स (RR beat PBKS) को 2 रन से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 186 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे वो हासिल नहीं कर सकी। पंजाब को महज आखिरी ओवर में 4 रन बनाने थे लेकिन इसके बावजूद केएल राहुल की टीम 2 रन से मैच हार गई। राजस्थान की जीत के हीरो कार्तिक त्यागी रहे जिन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 1 रन देकर दो विकेट लिये।

आखिरी ओवर में कार्तिक त्यागी ने निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को आउट कर दिया और अंतिम गेंद पर उन्होंने फैबियन एलेन से गेंद डॉट कराते हुए अपनी टीम को चमत्कारी जीत दिलाई। राजस्थान रॉयल्स ने इस जीत के साथ 8 मैचों में 8 अंक हासिल कर लिये हैं और वो अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की ये 9 मैचों में छठी हार है।

यह एक पतन भी नहीं था, ऐसा नहीं था कि पंजाब किंग्स को अंतिम दो ओवरों में 25 रनों की जरूरत थी, लेकिन फिर भी, किंग्स खेल हारने में कामयाब रहे। पीबीकेएस इसके अधिकांश भाग के लिए दूसरे हाफ में खेल पर मंडरा रहा था, जैसे कि इसके 18 ओवर, क्योंकि उन्हें अंतिम दो ओवरों में रनों की आवश्यकता थी। लेकिन, यह आखिरी ओवर तक आ गया, यह आखिरी गेंद पर आ गया और रॉयल्स ने एक को जीत हासिल की।

पंजाब के पास पारी के ब्रेक पर गति थी क्योंकि उन्होंने मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह की कुछ सनसनीखेज डेथ बॉलिंग के कारण आखिरी चार ओवरों में छह विकेट लिए थे, जिसमें मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने एक विकेट लिया था।

 

Related Articles