राजस्थान रॉयल्स (RR) के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, दिल्ली का किया बुरा हाल

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सातवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने बेहद रोमांचक मुकाबले में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) को तीन विकेट से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए, इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरे राजस्थान की टीम ने 19.4 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया राजस्थान (RR) टीम के लिए डेविड मिलर ने 62 रन, क्रिस मॉरिस ने जीत का छक्का जड़ा और नाबाद लौटे।

मिलर ने 43 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के जड़े, जबकि मॉरिस ने 18 गेंदों पर 4 छक्के लगाए। उन्होंने इसी के साथ मैच का रुख ही बदल दिया था। दिल्ली द्वारा दिए गए 148 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने शुरुआत बेहद खराब की और उसकी आधी टीम 42 रन तक पैवेलियन लौट गई। पारी के तीसरे ओवर में क्रिस वोक्स ने चौथी गेंद पर मनन वोहरा (9) को रबाडा के हाथों कैच करा दिया। ओवर की लास्ट गेंद पर जोस बटलर (2) को पंत ने कैच किया और राजस्थान का स्कोर 2 विकेट पर 13 रन हो गया। फिर कप्तान संजू सैमसन (4) को रबाडा ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया फिर आवेश खान ने शिवम दुबे (2) और रियान पराग (2) को पैवेलियन की राह दिखा दी।

ये भी पढ़ें: NBE : एग्जाम टलवाने की मांग के बीच जारी हुआ नीट पीजी एग्जाम का एडमिट कार्ड

आरआर ने की खतरनाक गेंदबाजी

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने को कहा और उनके गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी इतनी खतरनाक थी कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगने दिया। उनादकट ने पारी के दूसरे ओवर में ही धीमी गेंद पर पृथ्वी शॉ (02) को बैकवर्ड प्वॉइंट पर डेविड मिलर के हाथों कैच कराया और रॉयल्स को अच्छी शुरुआत दिलाई।

ये भी पढ़ें: Home ministry : अगले फरमान तक इस पोस्ट तक के सारे एम्प्लॉय वर्क फ्रॉम होम करेंगे

Related Articles

Back to top button