राजस्थान: कल मतणगना के बाद विजयी जुलूस पर रहेगी रोक

नेहरा ने सोमवार को जिला कलक्टे्रट में बैठक में राजनीतिक दलों, पुलिस, सभी रिटर्निंग अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि मतगणना स्थल एवं अन्यंत्र भी पांच से अधिक व्यक्तियों के समूह में एकत्रित होने पर रोक है.

जयपुर: राजस्थान में जयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी (म्यूनिसिपल) एवं जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने कहा है कि धारा 144 एवं कोविड 19 संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए नगर निगम हैरिटेज एवं ग्रेटर के चुनाव में निर्वाचित अभ्यर्थियों द्वारा किसी भी प्रकार के विजय जुलूस निकालने पर रोक रहेगी.

नेहरा ने सोमवार को जिला कलक्टे्रट में बैठक में राजनीतिक दलों, पुलिस, सभी रिटर्निंग अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि मतगणना स्थल एवं अन्यंत्र भी पांच से अधिक व्यक्तियों के समूह में एकत्रित होने पर रोक है. उन्होंने बताया कि कोविड की विशेष परिस्थितियों को देखते हुए पूरी मतगणना प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए, मास्क, सेनेटाइजेशन और भीड़-भाड़ की स्थिति से बचने का प्रयास किया गया है.

उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों को मतगणना स्थल पर पार्किंग, मतणना के समय, मतगणना कक्ष, टेबिल्स, मतगणना राउण्ड्स, आरओ, मतगणना एजेंट की बैठक व्यवस्था, परिणाम जारी किए जाने की प्रक्रिया, विजयी उम्मीदवार को प्रमाणपत्र देने सहित मतगणना के विभिन्न पक्षों की जानकारी दी एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की शंकाओं का समाधान किया.

यह भी पढ़े: प्रियंका बनीं न्यूजीलैंड में मंत्री बनने वाली पहली भारतीय

Related Articles

Back to top button