सबसे पहले अपना सरकारी बंगला खाली करेंगे राजनाथ-कल्याण

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश एक बाद अब यूपी के आधा दर्जन मुख्यमंत्रियों को अपने सरकारी बंगले खाली करने पड़ेंगे। इसी कड़ी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह सबसे पहले अपना आवास खाली करेंगे।

राजनाथ सिंह

इस बात की जानकारी राजनाथ सिंह ने सरकार को दे दी है और साथ ही अपने प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी और पीआरओ को भी जल्द से जल्द बंगला खाली करने एक निर्देश दिए हैं। पीआरओ ने कहा कि हम जल्द से जल्द बंगला खाली कर देंगे।

सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि गोमतीनगर में लगभग 2100 वर्ग फीट के मकान में मरम्मत का कार्य चल रहा है। उनका कहना है कि नोटिस की अवधी पूरी होने के पहले ही राजनाथ सिंह अपना बंगला खाली कर देंगे।

साथ ही उनका कार्यालय भी उनके आवास में शिफ्ट कर दिया जाएगा। मंत्री राजनाथ सिंह को वर्ष 2000 में बतौर मुख्यमंत्री थे उस दौरान उन्हें 4, कालिदास मार्ग पर एक घर मिला था। वो जब भी लखनऊ आटे हैं तब इसी बंगले में रुकते हैं। हीं, पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने भी सरकारी बंगला तय समय सीमा के अंतर्गत खाली करेंगे।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फरमान का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश के राज्य संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर सरकारी बंगले खाली करने को कहा है।

Related Articles