भारत अब कमजोर नहीं रहा, चीन ने हमारी ताकत को समझ लिया है

0

लखनऊ। गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में हैं। इस दौरे के दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित किया।

यहां उन्होंने कहा कि भारत की छवि अब बादल गई है। भारत अब शक्तिशाली बन चुका है। उन्होंने कहा कि चीन भी हमारी शक्ति को समझ चुका है और उसके साथ हमारा विवाद भी सुलझ गया है।

राजनाथ सिंह ने इस दौरान पाकिस्तान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारत में पाकिस्तान आतंकी भेजता है। लेकिन हम अब हर रोज 5 से 10 आतंकियों को ढेर कर रहे हैं। अब भारत पहले की तरह कमजोर राष्ट्र नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत में पहला ऐसा प्रधानमंत्री हुआ है जिसने फैसला किया कि केवल बड़े बड़े बैंकों के दरवाजे पर दस्तक देने का अधिकार केवल टाटा, बिरला जैसे बड़े घरानों को नहीं बल्कि गरीब लागों को भी हो।

केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर बोलते हुए राजनाथ ने कहा कि ये सरकार गरीबों के प्रति समर्पित है। इसीलिए जीरो बैलेंस पर बैंक खाता खोला गया, ताकि लाभ सीधे बैंक खाते में जाये साथ ही जनधन योजना लागू की। उज्ज्वला योजना के जरिये हमने गरीब महिलाओं की समस्या को आसान किया।

2019 तक 5 करोड़ परिवारो को एलपीजी गैस देंगे अब तक 3 करोड़ परिवारो तक गैस कनेक्शन दिया। स्वच्छ भारत मिशन लागू कर जनांदोलन बनाया। आम आदमी से  लेकर पीएम तक ने सफाई की। गरीबो को बीमारी गन्दगी से होती है। 2.63 करोड़ लोगी को मुद्रा से स्वरोजगार दिलाया

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने 2022 तक देश में गरीबी ख़त्म करने का लक्ष्य रखा है जो कि हमारी सरकार पूरा करके रहेगी।

loading...
शेयर करें