IPL
IPL

राजनाथ सिंह ने DRDO को सौंपी जिम्मेदारी, Lucknow में बनेगा कोविड अस्पताल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर DRDO की एक टीम आज उत्तर प्रदेश के लखनऊ पहुंचेगी जो 500-600 बेड की क्षमता वाले दो कोविड अस्पताल तैयार करेगी

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी लहर बेहद ही खतरनाक साबित हो रही है। जिसकी चपेट में अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) खतरे के निशान पर पहुंच चुका है। कोरोना वायरस के संक्रमण से आए दिन अधिक संख्या में लोग संक्रमित होते ही जा रहे हैं। दूसरी तरफ श्मशान घाट में लाशों कि ढेर लग चुकी है। लोग अस्पताल के बाहर इलाज के लिए बिलबिला रहे है। प्रदेश में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने DRDO की टीम लखनऊ में भेजी है, जो राजधानी में अस्थायी कोविड अस्पताल बनाएंगे।

कोविड अस्पताल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर डीआरडीओ (DRDO) की एक टीम आज उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) पहुंचेगी। ये टीम दो जगह पर 500-600 बेड की क्षमता वाले दो कोविड अस्पताल (Covid Hospital) तैयार करेगी।

मरीज के भाई ने बताई अपनी पीड़ा

केजीएमयू (KGMU) में एक मरीज का भाई भानु नाम के व्यक्ति ने बताया कि, केजीएमयू लखनऊ में अधिक कोविड रोगी आते हैं। मेरे बड़े भाई की मृत्यु 2 दिन पहले कोविड की वजह से हुई और मेरा छोटा भाई मरने वाला है। मैंने उन्हें इंजेक्शन देने के लिए कहा लेकिन अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें ऐसा करने का कोई आदेश नहीं मिला है।

शुक्रवार की नमाज स्थगित

लखनऊ में इमाम-ए-जुम्मा, मौलाना कल्बे जवाद ने  COVID-19 महामारी के मद्देनजर अगली घोषणा तक शुक्रवार की नमाज शाही आसफी मस्जिद में स्थगित करने की घोषणा की है।

UP में रविवार के दिन तालाबंदी

उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) ने प्रदेश में तेजी से बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए रविवार को राज्य में पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की है। इसके साथ ही आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है। सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश भी दे दिया है।

यह भी पढ़ेPunjab के खिलाफ पहली जीत की तलाश में उतरेगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Related Articles

Back to top button