IPL
IPL

राजनाथ सिंह ने Lucknow में किया फ्लाईओवर पुलों का लोकार्पण, लाखों लोगों को मिलेगी राहत

सीएम योगी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लखनऊ में 280 करोड़ के 2 फ्लाईओवर पुलों की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लखनऊ (Lucknow) में 280 करोड़ के 2 फ्लाईओवर पुलों की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। टेढ़ी पुलिया पर बने  फ्लाईओवर से अब बहुत से लोगों को राहत मिलेगी।

फ्लाइओवर बनाने का काम

इंजीनियरिंग कालेज से मुंशी पुलिया और विकास नगर से कुर्सी रोड के इंटरसेक्शन (Intersection) को टेढ़ी पुलिया चौराहे के नाम से जाना जाता है। 1.83 किमी लंबा और 4 लेन के फ्लाइओवर बनाने का काम पिछले कई महीनों से चल रहा था। जिसका उद्घाटन 2 अप्रैल यानि आज के दिन किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया है।

राजनाथ सिंह ने जताई खुशी

लखनऊ (Lucknow) में फ्लाईओवर परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि खुशी की बात है कि नितिन गडकरी जी द्वारा खुर्रम नगर चौराहा (Khurram Nagar Square) से लेकर इंदिरा नगर चौराहा (Indira Nagar Square) तक 180 करोड़ के फ्लाईओवर निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी है जिसका आज शिलान्यास हो रहा है इसके बन जने से जाम कम हो जाएगा।

विश्व रिकॉर्ड

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) लोकार्पण कार्यक्रम में बोले कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि मोदी जी के नेतृत्व में हमने इसी महीने में तीन विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं। विश्व में सबसे तेज रोड निर्माण करने में अब हिंदुस्तान प्रथम स्थान पर आ गया है।

नितिन गडकरी ने कहा कि 21 वीं सदी की राजनीति प्रगति की है। पीएम ने ‘आत्मानबीर भारत’ बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने हमें आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए मिशन दिया जिसमें भारत की अर्थव्यवस्था है। हमने 5 साल में 111 लाख करोड़ रुपये के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया है। मेरे पास सड़क क्षेत्र की जिम्मेदारी है। हमने इस महीने 3 विश्व रिकॉर्ड (World records) बनाए। भारत अब सबसे तेज सड़क निर्माण का विश्व रिकॉर्ड रखता है। हमने 24 किमी के भीतर 2.5 किमी 4-लेन की कंक्रीट की सड़क बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई, 24 किलोमीटर के भीतर 1-लेन में 25 किलोमीटर की कोलतार-बीजापुर सड़क भी बनाई।

यह भी पढ़ेCBSE ने जारी किया इन कक्षाओं का नया सिलेबस, यहां है New Academic Session 2021-22 की पूरी जानकारी

Related Articles

Back to top button