संसद को जानकारी देंगे राजनाथ, रक्षा मंत्रालय की बैठक जारी

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर संसद में एक बयान जारी करेंगे, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत शामिल होंगे।

खबरों के मुताबिक, सिंह स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हादसे की जानकारी दी है। फिलहाल उनके दुर्घटनास्थल का दौरा करने की संभावना नहीं है। रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक चल रही है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन शाम 5 बजे कोयंबटूर के लिए रवाना होंगे और नीलगिरी जिले में दुर्घटनास्थल के लिए रवाना होंगे। वायुसेना प्रमुख विवेक राम चौधरी भी दुर्घटनास्थल के लिए उड़ान भर रहे हैं।

आगे की रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि चालक दल सहित 14 यात्री दुर्भाग्यपूर्ण हेलिकॉप्टर में सवार थे, जिनमें से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य को गंभीर रूप से घायल परिस्थितियों में बचा लिया गया। बचाए गए लोगों को पास के सरकारी और सैन्य अस्पतालों में ले जाया गया है। IAF ने कहा कि दुर्घटना में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है, जिसमें एक Mi-17VH हेलिकॉप्टर शामिल है, जो पास के कोयंबटूर में सुलूर IAF स्टेशन से उड़ान भरी थी।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, बोर्ड पर जनरल बिपिन रावत

Related Articles